फिर शाहीन बाग प्रदर्शन, जल्द शुरू होगा आंदोलन

फिर शाहीन बाग प्रदर्शन, जल्द शुरू होगा आंदोलन

नई दिल्ली: खबर है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के खिलाफ एक बार फिर प्रदर्शन की चिंगारी भड़क सकती है। कोरोना वायरस महामारी के चलते थमा प्रदर्शन एक बार फिर से शुरू हो सकता है। खबर है कि इस आंदोलन को जनवरी में फिर से शुरू करने की तैयारी है। इसके लिए शाहीन बाग आंदोलन के आयोजकों के बीच चर्चा भी चल रही है।

शाहीन बाग के आसपास बढ़ाई गई सुरक्षा
एक मीडिया रिपोर्ट में शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के हवाले से लिखा गया है कि वे आंदोलन को दोबारा शुरू करने की तैयारी में हैं। इन सब चर्चाओं के बीच शहीन बाग के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से आंदोलन को बीच में ही रोकना पड़ा था, लेकिन अब इसे दोबारा शुरू करने पर चर्चा की जा रही है। उन्होंने कहा कि योजना बनाकर जल्दी ही इसे शुरू किया जाएगा क्योंकि अब तक उद्देश्य हासिल नहीं हुआ है।


किसानों के आंदोलन का किया समर्थन
प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जनवरी में फिर से इस आंदोलन की शुरूआत की जा सकती है। साथ ही ये भी कहा गया है कि पुलिस ने पहले भी प्रदर्शन को रोकने की कोशिश की थी और अगर इस बार भी रोका जाता है तो फिर उसका उचित रास्ता निकाला जाएगा। शाहीन बाग की एक महिला प्रदर्शनकारी ने कहा कि आज वो किसानों का दर्द महसूस कर सकते हैं क्योंकि अपने आंदोलन के दौरान उन्होंने भी इसी तरह भयानक ठंड का सामना किया था।

आज किसानों को भी आतंकी और खालिस्तानी कहा जा रहा
उन्होंने किसानों के आंदोलन को अपना समर्थन दिया है। वहीं एक अन्य प्रदर्शनकारी महिला ने कहा कि हमारे आंदोलन के दौरान हमें आतंकी करार दे दिया गया था और अब शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे किसानों को भी खालिस्तानी और आंतकी कहा जा रहा है। उन्होंने कहा कि कानून हमें इस तरह के बनाने चाहिए, जिससे समाज के किसी वर्ग को परेशानी ना हो। अगर कानून बनाने से पहले एक बार ठीक से विचार कर लिया जाए तो शायद कोई परेशानी ना खड़ी हो। लेकिन अगर सरकार की किसी कोशिश से देश के भविष्य पर खतरा आता है तो लोगों को सड़कों पर उतरने से नहीं हिचकिचाना चाहिए।


कोरोना पर सुप्रीम कोर्ट सख्त: सरकार को भेजा नोटिस, पूछा...

कोरोना पर सुप्रीम कोर्ट सख्त: सरकार को भेजा नोटिस, पूछा...

ई दिल्ली: देश में कोरोना से हालात हर दिन बिगड़ते जा रहे हैं। अब इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने भारत में कोरोना वायरस के मौजूदा हालात पर स्वत: संज्ञान लिया है। देश की सर्वोच्च अदालत ने सुनवाई के बाद केंद्र सरकार को नोटिस भेजा है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए नेशनल प्लान क्या है।

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि देश को ऑक्सीजन की सख्त जरूरत है। सुप्रीम कोर्ट ने ऑक्सीजन की आपूर्ति और आवश्यक दवाओं के मुद्दे पर स्वत: संज्ञान लिया। सीजेआई एसए बोबडे ने कहा कि कि अदालत इस मामले की सुनवाई शुक्रवार को करेगी। कोर्ट ने हरीश साल्वे को एमिकस क्यूरी भी नियुक्त किया है।


महिलाएं बालों में मेहंदी कब और कैसे लगाएं, जानिए ये बेहतरीन टिप्स       चेहरे के कील-मुँहासे और पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स       अगर आप भी हैं साड़ी पहनने की शौकीन, तो इन तरीकों से लाएं परफेक्ट लुक       लड़कियों की स्किन के लिए भारी पड़ सकता है ज्यादा सेल्फी लेना       शादियों के सीजन इस तरह सजाएं अपने होंठ, ये लिपिस्टिक लगा देगी चार चाँद       लड़कियाँ गर्दन पर जमे मैल को साफ़ करने के लिए अपनाए ये उपाय       महिलाओं को अंडरवियर में भूलकर भी नहीं करना चाहिए इस चीज का इस्तेमाल       अगर आपके बच्चे की भी है बिस्तर पर पेशाब करने की आदत तो ऐसे छुड़ाएं       शादीशुदा जोड़ों को को अपने शयनकक्ष में नहीं रखनी चाहिए ये चीजें       काले रंग के कुत्ते को रोटी खिलाने से दूर होता है दोष, लेकिन...       Suzuki Hayabusa का नया अवतार इस दिनांक को होगा लॉन्च, मूल्य       Royal Enfield की इस सस्ती बाइक की मार्केट में धूम, बिक्री में पूरे 286 परसेंट की बढ़ोत्तरी       Ola Electric हिंदुस्तान में लगाएगा दुनिया का सबसे बड़ा चार्जिंग सेटअप       दमदार ड्राइविंग रेंज के साथ महज 18 मिनट में होगी चार्ज, Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर जुलाई मे होगी लॉन्च       लीक हुई Mi 11X Pro और Mi 11X की कीमत       जानिए कैसा है 48MP कैमरे वाला यह स्मार्टफोन       WhatsApp यूजर्स के लिए चेतावनी! भूलकर भी नहीं करें ये गलतियां       Realme के 6000mAh बैटरी वाले फोन की मूल्य में कटौती       Apple ने हिंदुस्तान में लॉन्च किया iPad Pro, बढ़िया डिस्प्ले और 5G कनेक्टिविटी के साथ मिलेंगे कई खास फीचर्स       कार या बाइक चलाते समय नहीं कटवाना चाहते हैं Challan तो इन ऐप का करें इस्तेमाल