पश्चिम बंगाल के गवर्नर ने गृहमंत्री से मुलाकात में कही यह बड़ी बात

पश्चिम बंगाल के गवर्नर ने गृहमंत्री से मुलाकात में कही यह बड़ी बात

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के गवर्नर जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने केंद्रीय गृहमत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात कर उन्हें प्रदेश के बारे में जानकारी दी। गवर्नर ने गृहमंत्री को बताया कि प्रदेश के दशा बेहद गम्भीर हैं।  

राज्यपाल (Governor) ने शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। गवर्नर ने बोला कि प्रदेश के कर्मचारी टीएमसी (TMC) कार्यकर्ता की तरह बर्ताव कर रहे हैं।  

धनखड़ ने कहा, 'मैंने गृह मंत्री को शासन के विषय में विभिन्न गंभीर मुद्दों से अवगत कराया। मैंने उनसे बोला कि प्रदेश में लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूत करने के लिए ठोस कदम उठाए जाने की आवश्यकता है। ' 

बता दें पश्चिम बंगाल के गवर्नर बनने के बाद धनखड़ की यह अमित शाह से पहली मुलाकात थी। यह मुलाकात अमित शाह के कोलकोता दौरे के एक सप्ताह के भीतर हुई है।  शाह ने कोलकाता दौरे के दौरान पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की कथित बेकार स्थिति को लेकर ममता सरकार पर निशाना साधा था।  

गौरतलब है कि पिछले वर्ष जुलाई में गवर्नर का पद संभालने के बाद से धनखड़ व पश्चिम बंगाल सरकार के बीच संबंध मधुर नहीं रहे हैं। कई बार उनके व प्रदेश सरकार के मतभेद खुलकर सामने आए हैं।