अमित शाह और विपक्षी नेताओं में हुई तीखी बहस

अमित शाह और विपक्षी नेताओं में हुई तीखी बहस

लोकसभा में सोमवार को जब नागरिकता संशोधन बिल पेश हुआ तो काफी जोरदार हंगामा हुआ. इस दौरान कई ऐसे मौके भी आए जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और विपक्षी नेताओं के बीच वार-पलटवार हुआ. ऐसा ही मौका सदन में देखने को मिला जब अमित शाह ने समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज कसा. शाह ने कहा कि अखिलेश जी जल्दी समझ में नहीं आएगा.

दरअसल, लोकसभा में बिल पेश करने के दौरान जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपनी बात रख रहे थे, तो विपक्ष की ओर से लगातार हंगामा किया जा रहा था. इसी दौरान समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कुछ कहा, जिसपर अमित शाह ने जवाब दिया, 'अखिलेश जी जल्दी समझ में नहीं आएगा'.

अमित शाह के इतना कहने पर लोकसभा में ठहाके गूंजने लगे. गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी नागरिकता संशोधन बिल का विरोध कर रही है और इसके खिलाफ ही वोट करने की बात कही है. सोमवार को सदन शुरू होने से पहले अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए इस बिल का विरोध किया.

...बस वॉकआउट मत कर जाना

अखिलेश यादव पर तंज कसने से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी में तीखी बहस हुई. अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ये बिल संविधान के खिलाफ है और आर्टिकल 14 का उल्लंघन करता है. लेकिन इसी के जवाब में अमित शाह ने कहा कि जब वह बिल पर बात करेंगे तो हर सवाल का जवाब देंगे, बस आप वॉकआउट मत कर जाना.

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में लोकसभा में चर्चा के दौरान कांग्रेस ने कई बार वॉकआउट किया है. एसपीजी बिल पर चर्चा के दौरान भी कांग्रेस ने वॉकआउट किया था.