अब ड्रोन से घुसपैठ कर रहा पाकिस्तान, सुरक्षाबलों ने खदेड़ा

अब ड्रोन से घुसपैठ कर रहा पाकिस्तान, सुरक्षाबलों ने खदेड़ा

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद अपनी कई नापाक साजिशों में नाकाम हो चुके पाक ने अब घुसपैठ का नया उपाय अपनाया है. पाकिस्तानी सेना अब ड्रोन्स के जरिए इंटरनेशनल बॉर्डर  एलओसी से कश्मीर में घुसपैठ की प्रयास करने में जुटी है. शुक्रवार शाम को भी पाक की तरफ से कश्मीर के सांबा सेक्टर में दो ड्रोन्स आए. हिंदुस्तान की बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने इन्हें देखकर फायरिंग भी की.

बीएसएफ के सूत्रों के मुताबिक, यह घटना शाम निकट 6 बजे की है. पाक के एक ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में 500 से 700 मीटर अंदर उड़ते देखा गया. ये ड्रोन चक फकीरा बॉर्डर आउटपोस्ट के समीप भारतीय एयरस्पेस में उपस्थित थे. तब इस आउटपोस्ट को 48 बीएसएफ हेडक्वार्टर पंजटीला सांबा यूनिट संभाल रही थी. बताया गया है कि ड्रोन पाक की चमन खुर्द पोस्ट से आया, जो कि बॉर्डर के उस पार चक फकीरा के अच्छा सामने उपस्थित है.

बताया गया है कि बॉर्डर पोस्ट पर तैनात जवानों ने ड्रोन पर 80-90 राउंड्स फायरिंग की, पर वह पाक लौटने में सफल हो गया. एक दूसरे ड्रोन को भारतीय एयरस्पेस में 700 मीटर अंदर पाया गया. यह भी जमीन से एक किमी ऊपर चक फकीरा बॉर्डर पोस्ट के पास ही उड़ रहा था  फायरिंग के बाद निकल भागने में सफल रहा.

पिछले महीने भी ड्रोन से हुई थी घुसपैठ: बता दें कि पिछले महीने ही जम्मू और कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास इंडियन आर्मी के जवानों ने एक पाकिस्तानी सेना के कॉडकॉप्टर​​ को मार गिराया. यह ड्रोन चीनी कंपनी डीजेआई माविक-2 प्रो मॉडल का था. यह ड्रोन निकट एक घंटे से सीमा के आसपास मंडरा रहा था. गोली लगते ही क्वॉडकॉप्टर ​​70 मीटर हिंदुस्तान की तरफ केरन सेक्टर में गिरा.​ यह क्वॉडकॉप्टर पाकिस्‍तानी सेना के स्‍पेशल सर्विस ग्रुप (SSG) का हिस्‍सा था.

पाकिस्तान भारतीय क्षेत्र की जासूसी करने के लिए अब ड्रोन्स का प्रयोग कर रहा है. साथ ही इनके जरिए वह आतंकवादियों को हथियार  महत्वपूर्ण सामान पहुंचाने की प्रयास करता है. सीमा पार से​ ​आतंकवादियों के हैंडलर्स ​को हथियार या अन्य सामान​ भेजने के लिए ​ड्रोन का प्रयोग करना नया उपाय है. ​इससे पहले ​पाकिस्‍तान ​सीमा पार ​से ​​आतंकियों को हथियार पहुंचाने के लिए​ ​अनमैन्‍ड एरियल वीकल्‍स का इस्‍तेमाल ​करता रहा है. ​​


तरसे लालू प्रसाद यादव, नहीं मिल रही बिहार के लाल को धूप

तरसे लालू प्रसाद यादव, नहीं मिल रही बिहार के लाल को धूप

रांची: झारखंड में ठंड की शुरुआत हो चुकी है। मौसम वैज्ञानिक इस बार कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान जता रहे हैं। इस बीच चारा घोटाले में सज़ायाफ्ता लालू प्रसाद जाड़े की धूप के लिए तरस गए हैं। रिम्स के पेइंग वार्ड में धूप नहीं पहुंचने की वजह से लालू को अधिक ठंड लग रही है। पेइंग वार्ड के एक हिस्से को कोविड वार्ड में तब्दील किए जाने की वजह से लालू धूप पहुंचने वाले स्थान पर नहीं जा पा रहे हैं। ऐसे में राजद सुप्रीमो को केली बंगला की याद सता रही है।

लालू को पेइंग वार्ड से केली बंगला में किया गया शिफ्ट
दरअसल, कोरोना महामारी को देखते हुए लालू को पेइंग वार्ड से रिम्स निदेशक के केली बंगला में शिफ्ट कर दिया गया था। क़रीब 5 एकड़ में फैले रिम्स के केली बंगला में लालू प्रसाद को पर्याप्त धूप मिल रही थी। खुली आबो हवा में लालू की तबियत भी ठीक हो रही थी। हालांकि, दोबारा पेइंग वार्ड में भर्ती कराने से लालू को धूप के लिए तरसना पड़ रहा है। इस बीच ऐसी खबर आ रही है कि रिम्स प्रबंधन ऐसी कोशिश कर रहा है, ताकि लालू तक धूप पहुंच सके। इसके लिए कोविड वार्ड में तब्दीली की बात कही जा रही है।

लालू की सेहत में गिरावट के संकेत
सूत्रों की मानें, तो रिम्स के केली बंगला से पेइंग वार्ड में शिफ्ट करने के बाद लालू प्रसाद की सेहत गिरी है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इसपर कोई बोलने को तैयार नहीं है। राजद की प्रदेश महासचिव स्मिता लकड़ा कहती हैं कि केली बंगला से शिफ्ट करने के बाद राजद अध्यक्ष की सेहत मे गिरावट आई है। उनकी तबियत नासाज़ रहती है। लिहाज़ा उनकी बढ़ती उम्र और समाज के प्रति उनके योगदान को देखते हुए उन्हें पर्याप्त सुविधाएं दी जाएं। हालांकि, भाजपा लालू को रिम्स से दोबारा होटवार जेल भेजने की पक्षधर रही है।

फोन विवाद से लालू सुर्खियों में
रांची स्थित रिम्स के केली बंगला से कथित तौर पर फोन करने के बाद राजद अध्यक्ष एकबार फिर सुर्खियों में हैं। आरजेडी सुप्रीमो पर कथित तौर पर बिहार सरकार को अस्थिर करने का आरोप है। बिहार के भाजपा विधायक ललन पासवान को लालू ने सरकार अस्थिर करने के बारे में कहा था। मामला राजनीतिक रंग लेने के बाद लालू को केली बंगला से रिम्स के पेइंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। लालू को पहले पेइंग वार्ड में ही भर्ती कराया गया था, लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए उन्हें रिम्स निदेशक के केली बंगला में शिफ्ट किया गया था।

निशाने पर हेमंत सरकार
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के कारण झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार भाजपा के निशाने पर रही है। विपक्ष का आरोप है कि राज्य सरकार लालू को रेड कार्पेट सुविधा दे रही है। सरकार और प्रशासन से मिलने वाली मदद की वजह से लालू जेल मैनुअल का उल्लंघन कर लोगों से मिलते हैं। हालांकि, राज्य सरकार आरोपों को खारिज करती रही है। इस बीच गृह विभाग के निर्देश के बाद रांची उपायुक्त ने होटवार जेल अधीक्षक को जेल मैनुअल के उल्लंघन की जांच करने को कहा है। रिपोर्ट डीसी तक पहुंच चुकी है। हालांकि, अबतक रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई नहीं हुई है।


इस एक्ट्रेस की डान्स फिल्म साइन करने की उम्मीद, शेयर की फोटोज       कैटरीना 'शहनाज' ने लेटेस्ट फोटोशूट में लगाया हुस्न का तड़का, दीवाने हुए फैंस       ये अभिनेत्री ने समद्र किनारे दिखाया बोल्डनेस का जलवा, देखें तस्वीरें       बॉलीवुड एक्ट्रेस ने मनाया 45वां र्थडे, शेयर की ग्लैमरस तस्वीरें       OMG! जसलीन मथारू ने बोल्ड तस्वीरों में दिखाया हुस्न का जलवा, फैंस की थमी सांसे       भोजपुरी अभिनेत्री स्मृति सिन्हा ने करवाया बोल्ड फोटोशूट, शेयर की फोटोज       OMG! इस एक्ट्रेस की बेटी ने करवाया बोल्ड फोटोशूट       आद‍ित्य और श्वेता सात जन्मों के बंधन में बंधे, शादी की तस्वीरें हुई वायरल       सनी देओल कोरोना संक्रमित, 1 महीने से मनाली में काट रहे थे मौज       सोनाक्षी सिन्हा इस वाईट ड्रेस में गिरा रही हैं कहर       ताज होटल के बाहर नजर आए रणवीर, शूटिंग के लिए अलीबाग निकलीं ये एक्ट्रेस       OMG! इस देश में बेटी करती हैं अपने पिता से शादी, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान       मोनालिसा का ये बोल्ड अवतार सोशल मीडिया हुआ वायरल       रकुलप्रीत सिंह की नई तस्वीरों में दिखा बोल्ड अवतार, लोगों की थमी सांसें       रितेश देशमुख की पत्नी जेनेलिया की लेटेस्ट फोटो इंस्टा पर हुई वायरल       घर में तिजोरी रखने के खास नियम, इस दिशा में नहीं खुलना चाहिए दरवाजा       अगर आपके घर को लग गयी है किसी की बुरी नजर...तो अपनाएं ये कुछ टोटका       रोमांस के मामले में सबसे आगे होती ऐसी लड़कियां       आपके लव अफेयर के सारे राज खोल देती हैं आपकी हस्तरेखाएँ       इस कोने में लगाएं अपनी अपनी तस्वीर, पति-पत्नी के बीच बढ़ता है प्यार