कोरोना वायरस को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी आज देशवासियों को करेंगे यह बड़ा संबोधित

कोरोना वायरस को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी आज देशवासियों को करेंगे यह बड़ा संबोधित

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को प्रातः काल 9 बजे एक बार फिर देश को संबोधित करेंगे। इस सिलसिले में उन्‍होंने बोला कि देशवासियों के साथ वीडियो संदेश साझा करूंगा। 

इससे पहले कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते केसों के बीच प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्री से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। इस दौरान कोरोना के विरूद्ध क्या किया जा सकता है, इस पर विस्तृत चर्चा हुई।  

वहीं प्रदेश सरकारों ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी से आर्थिक मदद की मांग करते हुए यह भी पूछा कि लॉकडाउन कब समाप्त होगा। आर्थिक मदद के रूप में पश्चिम बंगाल सरकार ने 2500 करोड़ मांगे हैं। इसके अतिरिक्त ममता सरकार ने पुरानी बकाया राशि के 50 हजार करोड़ की भी मांग की है। वहीं पंजाब ने भी 60 हजार करोड़ की मांग की है।

पीएम मोदी ने अपील की है कि प्रदेश सरकारें पीएम गरीब कल्याण स्कीम को लागू करें। पीएम ने यह भी बोला कि प्रदेश सरकार इस बात पर ध्यान दें कि पलायन ना हो व गरीबों को पैसा व राशन मिलता रहे।  

पीएम मोदी के साथ इस मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी उपस्थित रहे। मिली जानकारी के मुताबिक मीटिंग में कोरोना की वजह से पैदा हुए हालातों, भिन्न-भिन्न स्थान फंसे मजदूरों के लिए उठाए जा रहे कदमों व तबलीगी जमात के मुद्दे पर भी चर्चा हुई।  

बैठक के बाद अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने ट्वीट कर मीटिंग के बारे में जानकारी दी व बताया कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने बोला है कि अभी युद्ध प्रारम्भ हुआ है। हमें 24 घंटे सतर्क रहना चाहिए व एकजुट होकर लड़ना चाहिए।  

खांडू के मुताबिक प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने बोला कि इस लड़ाई को हम सबको लड़ना है। इसे केवल स्वास्थ्य कर्मचारियों, पुलिस या सरकार पर नहीं छोड़ा जा सकता है। हमें एकजुट होकर लड़ना होगा, भले ही हम किसी भी विचारधारा के हों।  

खांडू ने हालांकि इससे पहले एक ट्वीट ये भी किया कि 15 अप्रैल को लॉकडाउन समाप्त हो जाएगा लेकिन आप आवाजाही के लिए सड़कों पर स्वतंत्र नहीं हैं। हालांकि बाद में खांडू ने ये ट्वीट डिलीट कर दिया व सफाई देते हुए बोला कि उनके स्टाफ ने हिंदी ना समझने के कारण ऐसा ट्वीट कर दिया था।