मध्य प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रमुख PCC पूर्व सीएम कमलनाथ ने भाजपा सरकार पर जमकर साधा निशाना

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रमुख PCC पूर्व सीएम कमलनाथ ने भाजपा सरकार पर जमकर साधा निशाना

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रमुख (PCC) और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने भारत छोड़ो आंदोलन की सालगिरह पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का सम्मान किया. इस दौरान कमलनाथ ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि आज हम संकल्प लें कि इस संविधान की रक्षा करेंगे और लोकतंत्र की बुनियाद को कमज़ोर नहीं होने देंगे, तभी हम स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान कर सकते हैं. 

कार्यक्रम के दौरान संबोधन करते हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ ने कहा कि आज हम यहां इकठ्ठा हुए हैं, उनको याद करने के लिए जिनके बलिदान के चलते हम यहां खड़े हुए हैं. आज ही के दिन 9 अगस्त 1942 को देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने भारत छोड़ो आंदोलन का शंखनाद किया था. इस आंदोलन में सभी समाज, धर्म, वर्ग के लोग जुड़े और अंग्रेज़ शासन को उखाड़ फेका. 

कमलनाथ ने आगे कहा कि हमारे संविधान में सभी वर्गों को बराबर अधिकार दिया गया है. इतने सालों बाद संविधान में काफी गिरावट आई है. संविधान बनाने वालों ने कभी नहीं सोचा था कि एक वक़्त संविधान में इतनी गिरावट आ जाएगी. इस दौरान मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने नौजवानों से संविधान की रक्षा करने की भी अपील की.