मार्केट में अग्रणी एमएफ प्लेटफॉर्म बीएसई स्टार एमएफ पर दी गई यह KYC सेवाएं

मार्केट में अग्रणी एमएफ प्लेटफॉर्म बीएसई स्टार एमएफ पर दी गई यह KYC सेवाएं

  बीएसई ने अब एलआईसी म्यूचुअल फंड (LIC Mutual Fund) के साथ सहभागिता की है ताकि वह मार्केट में अग्रणी एमएफ प्लेटफॉर्म बीएसई स्टार एमएफ पर KYC सेवाएं दे सके। एलआईसी म्यूचुअल फंड (LICMF) ने यह घोषणा करते हुए प्रसन्नता है कि ईकेवाईसी सेवाएं अब बीएसई स्टार एमएफ मंच पर सभी सदस्यों के लिए उपलब्ध हैं।



डिजिटल केवाईसी प्रक्रिया से सभी बीएसई स्टार सदस्यों को कोरोना के समय में मदद मिलेगी। घर बैठे KYC कर लेंने से उन्हें कही जाना नहीं पड़ेगा। डिजिटली KYC करने का प्रोसेस बेहद ही सरल व उपभोक्ता फ्रेंडली बनाया गया है।

ं:-  इस साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए व बीएसई के लिए ईकेवाईसी प्लेटफॉर्म को शक्ति प्रदान करते हुए दिनेश पांगटे (सीईओ, एलआईसी म्यूचुअल फंड एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड) ने बोला डिजिटल भविष्य है व विशेष रूप से ऐसी महामारी के दौरान, वर्चुअल कांटेक्ट जरूरी हो जाता है।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए LIC म्यूचुअल फंड के सीएमओ आर। के। झा ने आगे बोला कि एलआईसीएमएफ का ईकेवाईसी डिजिटल होने की दिशा में एक ऐसा कदम है। eKYC न केवल म्युचुअल फंड उद्योग के लिए जरूरी है बल्कि सारे वित्तीय सेवा उद्योग के लिए भी जरूरी है व यह नए ग्राहकों को आसान व समृद्ध अनुभव प्रदान करने में सक्षम होगा व इस तरह पूरी तरह हम लोग पेपरलेस टेकनिक पर कार्य करने लगेंगे।