पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के विधायक जयंत नस्कर ने अपनी याद में बनवाई यह बड़ी चीज

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के विधायक जयंत नस्कर ने अपनी याद में बनवाई यह बड़ी चीज

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के एक विधायक जयंत नस्कर ने अपने जीते जी ही अपनी दो मूर्तियां बनवा ली हैं. उन्हें अपनी मर्डर का भय सता रहा है, इसलिए यह मूर्तियां जीवित रहते ही बनवा ली हैं.

 ताकि मरने के बाद लोग उनको याद रख सकें. हालांकि पार्टी के नेता ही इसके लिए दक्षिण 24-परगना जिले की गोसाबा सीट से विधायक जयंत की खिल्ली उड़ा रहे हैं.

जयंत ने कोलकाता में मूर्तिकारों के मोहल्ले कुमारटोली के एक मूर्तिकार से तीन वर्ष पहले फाइबर ग्लास और मिट्टी से अपनी दो आदमकद मूर्तियां बनवाने का करार किया था. जयंत बताते हैं कि कुछ वर्ष पहले अलीपुर सेंट्रल कारागार से चार क्रिमिनल फरार हो गए थे. दोबारा पकड़े जाने के बाद उन लोगों ने कबूल किया था कि कुछ लोकल नेताओं ने उनको मेरी मर्डर की सुपारी दी थी.

विधायक के मुताबिक, तत्कालीन पुलिस अधीक्षक प्रवीण त्रिपाठी ने उन्हेें इस बात की जानकारी दी थी. उसके बाद प्रदेश सरकार ने उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई. अब उनके साथ चौबीस घंटे 11 हथियारबंद पुलिस वाले तैनात रहते हैं. उन्होंने बोला कि उस घटना के बाद ही उन्होंने अपनी मूर्तियां बनवाने का निर्णय किया ताकि अगर उनकी मर्डर हो जाती है तो लोग उनको याद रख सकें.

जयंत ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस पार्टी में ही उनके कई शत्रु हैं. ऐसे लोग दूसरे दलों से तृणमूल में आए हैं. हालांकि वे मानते हैं कि मूर्तियां बनवाने की बात का खुलासा होने के बाद कुछ लोग उनकी खिल्ली भी उड़ा रहे हैं.