हिंदुस्तान मे कोरोना संक्रमण के हालात मे आया यह बड़ा परिवर्तन, जाने मरीजों का आंकड़ा

हिंदुस्तान मे कोरोना संक्रमण के हालात मे आया यह बड़ा परिवर्तन, जाने मरीजों का आंकड़ा

हिंदुस्तान में कोरोना (Coronavirus) का कहर कम होता नजर आ रहा है। कम से कम गुरुवार शाम को सामने आए नए मामलों की संख्या से ऐसा ही नजर आता है।

 गुरुवार की शाम तक देशभर में कोरोना संक्रमण के 826 नए केस सामने आए जो कि पिछले दिनों के मुकाबले कुछ कम थे। हालांकि देशभर में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 12 हजार के पार पहुंच गया है।  

LIVE UPDATES

- देश के 17 राज्यों के 27 जिलों में पिछले 14 दिनों से कोरोना वायरस का कोई मुद्दा सामने नहीं आया है। वहीं देश के 325 जिले ऐसे हैं, जहां पर आज तक कोरोना का कोई केस नहीं आया है

- दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मुद्दे बढ़कर 1640 हो गए हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 23 नए मुद्दे सामने आए। दिल्ली में कोरोना से अब तक 38 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

- महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3202 हो गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में 286 नए केस सामने आए। प्रदेश में कोरोना से अब तक 194 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

- मुंबई में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2073 हो गई है। गुरुवार को कोरोना के 177 नए केस सामने आए। अब तक यहां 117 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।  

- संसार में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 42 हजार को पार कर गया है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या भी 21 लाख के पार पहुंच गई है।  

- अमेरिका में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 31 हजार के पार हुई। कोरोना मरीजों की संख्या भी करीब 6 लाख 58 हजार पर पहुंच चुकी है।  

- स्पेन में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 82 हजार के पार हुई। अब तक 19 हजार से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है। 74 हजार लोग इस बीमारी से अच्छा हो गए हैं।  

- इटली में भी कोरोना का कहर जारी। अब तक 22 हजार लोगों की मौत। 1 लाख 69 हजार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।