सरकार ने मोरलम गांव को घोषित किया कंटेंमेंट जोन, जाने इतने मिले कोरोना वायरस के कारण संक्रमित

सरकार ने मोरलम गांव को घोषित किया कंटेंमेंट जोन, जाने इतने मिले कोरोना वायरस के कारण संक्रमित

गोवा में कोरोना वायरस के कारण सोमवार को एक 85 वर्षीय महिला की मृत्यु हो गई. प्रदेश में संक्रमण से मृत्यु का यह पहला मुद्दा है. स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने बताया कि महिला उत्तरी गोवा के मोरलम गांव की रहने वाली थी व उसका ईएसआई अस्पताल में उपचार चल रहा था. सरकार ने मोरलम गांव को कंटेंमेंट जोन घोषित कर रखा है.


राणे ने कहा, यह प्रदेश में कोविड-19 से हुई पहली मृत्यु है. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. सरकार गोवा को सुरक्षित रखने के लिए सभी प्रोटोकॉल और नियमों का पालन कर रही है. रविवार तक गोवा में मरीजों की कुल संख्या 818 हो चुकी है, जिनमें से 683 एक्टिव केस हैं.

गया के डिप्टी मेयर को हुआ कोरोना

बिहार के गया में डिप्टी मेयर को भी कोरोना संक्रमित पाया गया है. अधिकारियों ने बताया कि बीते दो दिन से सर्दी व बदन दर्द की शिकायत के बाद  उनका टेस्ट किया गया था. रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. गया के सिविल सर्जन डाक्टर बृजेश सिंह ने भी टेस्ट नतीजे को पुष्ट किया है. सिंह ने कहा, डिप्टी मेयर के सैंपल आगे की जाँच के लिए पटना भेजे गए हैं.

राजस्थान में 15 हजार के करीब मामले

राजस्थान में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 67 नए मुद्दे मिले हैं, जिसके बाद कुल मुद्दे 15 हजार के करीब पहुंच गए हैं. इनमें से जयपुर में सबसे ज्यादा 28 केस, इसके बाद धौलपुर में 10, अजमेर, झुंझुनू व कोटा में छह-छह , टोंक में दो, दौसा में पांच व सिरोही में एक केस मिला है. इसके अतिरिक्त तीन मरीज दूसरे राज्यों के हैं. राजस्थान में कुल मरीजों की संख्या 14,997 हो गई है. इनमें से 11,421 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है.

ओडिशा में मरने वालों की संख्या 15 हुई

ओडिशा के गंजम जिले में सोमवार को कोरोना संक्रमण से 46 वर्षीय आदमी की मृत्यु हो गई. प्रदेश में इस बीमारी से होने वाली यह 15वीं मृत्यु है. वहीं मयूरभंज में भी कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय आदमी की मृत्यु हुई है, लेकिन उसकी मृत्यु का मुख्य कारण कैंसर को माना गया है. इसके साथ प्रदेश में 143 नए केस मिलने के बाद यहां कुल मुद्दे बढ़कर 5303 हो गए हैं.

 नगालैंड में 69 नए केस

पूर्वोत्तर प्रदेश नगालैंड में सोमवार को कोरोना के 67 नए मामलों की पुष्टि हुई. प्रदेश में कुल मरीजों की सख्या 280 हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया, रविवार को 275 सैंपल की जाँच की गई थी, जिनमें से 67 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.