किसानों ने भैंस के आगे बीन बजाई, टॉवर पर PM का पुतला टांगा ताकि सरकार को प्रदर्शन नजर आए

किसानों ने भैंस के आगे बीन बजाई, टॉवर पर PM का पुतला टांगा ताकि सरकार को प्रदर्शन नजर आए

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान 12 दिन से विरोध कर रहे हैं। सभी के मन में एक जैसा गुस्सा है, लेकिन उसे जाहिर करने का तरीका सबका अलग-अलग है।

सोमवार को कई जगह किसानों ने अपना विरोध जताया। यूपी के नोएडा में किसानों ने भैंस के आगे बीन बजाई तो दिल्ली बॉर्डर पर एक टॉवर पर PM मोदी का पुतला टांग दिया गया। पंजाब के जालंधर में लड़कियों ने मार्च निकालकर किसान आंदोलन का समर्थन किया। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने किसानों के लिए अमृतसर में अकाल तख्त पर अरदास की।

'ताकि PM हमारा संघर्ष देख सकें'

अमृतसर से सिंघु बॉर्डर पहुंचे प्रदर्शनकारी अमरिंदर गिल ने एक टॉवर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला लटका दिया। उनका कहना है कि इतने बुजुर्ग ठंड में बैठकर अपनी आवाज सुनाना चाहते हैं। PM को इतने दिनों से हमारा प्रदर्शन नजर नहीं आ रहा था। अब उनका पुतला टांग दिया है, ताकि वे देख सकें कि किसान किस तरह संघर्ष कर रहे हैं। यहां भाजपा सांसद हंस राज हंस का पुतला भी टांगा गया है।

प्रदर्शनकारी अमरिंदर गिल ने एक टॉवर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला लटका दिया।
सिंघु बॉर्डर पर कई तरह के मैसेज लिखी टीशर्ट पहने नौजवान।

सिंघु बॉर्डर पर ही कुछ युवक विरोध करते दिखाई दिए। उन्होंने अपनी टीशर्ट पर लिख रखा था कि हम किसान हैं आतंकवादी नहीं।

जालंधर में लड़कियों ने निकाला मार्च

किसानों के समर्थन में मार्च निकालती लायलपुर खालसा वूमेन कॉलेज की छात्राएं।

जालंधर के लायलपुर खालसा वूमेन कॉलेज की छात्राओं ने किसानों के समर्थन में एक मार्च निकाला। उन्होंने हाथ में तख्तियां लेकर कृषि कानूनों का विरोध किया।

सिंघु बॉर्डर पर 400 से ज्यादा लोगों की तबीयत खराब

सिंघु बॉर्डर पर अब तक 400 से ज्यादा किसानों की तबीयत खराब हुई है। उन्हें बुखार, खांसी, शुगर, बीपी, सिर दर्द की शिकायत है। यहां अमृतसर की शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने तीन एम्बुलेंस लगाई हैं। इनमें डॉक्टर और दूसरा स्टाफ मौजूद है। एक एम्बुलेंस सिंघु बॉर्डर से दो किलोमीटर दूर लगाई गई है। यह दवाई लाने का काम करती है।

अब तक इनके जरिए करीब 1000 किसानों का इलाज किया जा चुका है। हालांकि, डॉक्टरों का कहना है कि इन सभी की मामूली तबीयत खराब थी। किसी में कोरोना के लक्षण नहीं थे।

बॉर्डर पर लगीं दुकानें

किसानों के आंदोलन के कारण बॉर्डर पर कारोबार भी फल-फूल रहा है। यहां कई दुकानें लग गई हैं। दिल्ली के फुरकान सात साल से घर में फैक्ट्री लगाकर नेहरू कट जैकेट बना रहे हैं। वे पंजाब के जालंधर में इन्हें बेचते हैं। कोरोना की वजह से इस बार जालंधर नहीं जा पाए। अब सिंघु बॉर्डर पर फुरकान ने अस्थायी दुकान लगा ली है। वे तीन दिन से यहां आ रहे हैं। यहां और भी दुकानें लगी हैं। इनमें ग्लव्स, मास्क और सर्दियों के आइटम बेचे जा रहे हैं।


चलते ट्रक का टायर फटा, अनियंत्रित होकर पिकअप को मारी टक्कर

चलते ट्रक का टायर फटा, अनियंत्रित होकर पिकअप को मारी टक्कर

जिले के भालेरी थाना इलाके में हुए भीषण सड़क एक्सीडेंट (Severe road accident) में दो स्त्रियों समेत 4 लोगों की मृत्यु हो गई और 17 लोग घायल हैं हादसे में मारे गये सभी चारों लोग हरियाणा के रहने वाले थे पुलिस ने शवों को लोकल हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया है सोमवार को उनका पोस्टमार्टम करवाया जायेगा एक्सीडेंट चलते ट्रक का टायर फटने से हुआ

पुलिस के अनुसार, एक्सीडेंट रविवार देर शाम तारानगर-सरदारशहर रोड पर बुचावास गांव के पास हुआ चलते हुए ट्रक का टायर आकस्मित से फट गया इससे वह अनियंत्रित हो गया और सामने से आ रही पिकअप को गलत साइड में जाकर टक्कर मार दी हादसे में पिकअप में सवार दो स्त्रियों सहित चार लोगों की मृत्यु हो गई वहीं 17 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये पिकअप में राजस्थान के 4 लोगों के अतिरिक्त अन्य सभी हरियाणा प्रदेश के बताये जा रहे हैं

पिकअप सवार लोग ददरेवा से रूपलीसर जा रहे थे
पिकअप में सवार लोग चूरू के ददरेवा से रूपलीसर जा रहे थे इनमें चार ददरेवा और शेष सभी लोग हरियाणा के थे सूचना मिलने पर भालेरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को एम्बुलेंस तथा निजी वाहनों की सहायता से पहले लोकल हॉस्पिटल पहुंचाया बाद में वहां से कई घायलों को प्राथमिक इलाज के बाद चूरू जिला मुख्यायल के राजकीय भरतिया हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया हादसे में दो जनों की मौके पर मृत्यु हो गई थी, जबकि 12 वर्ष के एक बालक और एक अन्य घायल ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया
कलेक्टर और एसपी पहुंचे हॉस्पिटल
घटना की जानकारी मिलने पर जिला कलेक्टर सांवरमल वर्मा और एसपी नारायण टोगस समेत पीएमओ डाक्टर एफएच गौरी और पुलिस उपाधीक्षक चूरू शहर ममता सारस्वत हॉस्पिटल पहुंचे मृतकों की पहचान हरियाणा की कलावती, भतेरी, मोनू एवं रामनारायण के रूप में हुई है


दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम रखा गया नरेंद्र मोदी स्टेडियम       खेल दी 152 रन की पारी और लगाए 5 छक्के 14 चौके, विराट की टीम के ओपनर बल्लेबाज ने मचाया हड़कंप       क्या है India vs England के बीच खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट की टाइमिंग       नेशनल ड्यूटी के लिए IPL को भी छोड़ सकता है ये खिलाड़ी       रॉबिन उथप्पा व विष्णु विनोद के शतक से सचिन बेबी की टीम को मिली जीत       Happy Birthday Divya Bharti: एक्टिंग के लिए इस एक्ट्रेस ने 16 साल की उम्र में छोड़ दी थी पढ़ाई       Shilpa Shetty In Maldives: इस एक्ट्रेस ने पति संग मालदीव्स में की Pawri       OMG! Aamir Khan के भांजे इमरान ने कजिन जाएन मेरी की कराई शादी       टीज़र देख क्या बोले अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा और करण जौहर       जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी के बीच कांटे की टक्कर       क्या आपको भी सपने में दिखती हैं ये चीजें तो...       मंगलवार के दिन हनुमानजी को इस उपाय से करें प्रसन्न       रवि योग में जया एकादशी आज, जानें मुहूर्त, राहुकाल एवं दिशाशूल       आज है प्रदोष व्रत, जानें किस मुहूर्त में करें पूजा और इसका धार्मिक मान्यता       महानंदा नवमी आज, पढ़ें 21 फरवरी 2021 का पंचांग, जानें       मैं दूसरों को हंसाता हूं, स्वयं दुखी रहता हूं, फैन्स ने भेजा अभिनेता को प्यार : धर्मेंद्र       अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या संग कजिन की विवाह में शामिल हुईं ऐश्वर्या राय बच्चन       सोनू सूद खोलने जा रहे हैं नींबू पानी की दुकान       डिलीवरी के बाद करीना कपूर ने किया पहला इंस्टाग्राम पोस्ट       अभिनव शुक्ला ने अब जाकर किया खुलासा, क्यों हुई थी रुबीना दिलैक से तलाक की बात?