अगले चुनाव से पहले हर घुसपैठिए को किया जाएगा देश से बाहर: अमित शाह

अगले चुनाव से पहले हर घुसपैठिए को किया जाएगा देश से बाहर: अमित शाह

झारखंड में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए पूछा कि क्या घुसपैठिए (Infiltrators) आपके चचेरे भाई (Cousins) हैं। शाह ने सारे देश में एनआरसी (NRC) लागू करने के लिए 2024 की समय सीमा निर्धारित की है। भाजपा अध्यक्ष ने बोला कि राष्ट्रीय व लोकल मामले झारखंड के लिए समान रूप से जरूरी हैं क्योंकि प्रदेश के लोग चाहते हैं कि नक्सलवाद की तरह ही आतंकवाद को भी जड़ से उखाड़ फेंका जाए।



अगले चुनाव से पहले हर घुसपैठिए को किया जाएगा देश से बाहर

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को देश भर में NRC को लागू करने के लिए 2024 की समय सीमा तय की। उन्होंने जोर देकर बोला कि अगले आम चुनाव से पहले हर घुसपैठिए की पहचान की जाएगी व उसे देश से निष्कासित कर दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि एनआरसी के मामले पर लोगों की राय भिन्न-भिन्न है। पश्चिम बंगाल में बीजेपी कुछ नेताओं स्वीकार किया है हाल के वहां हुए उपचुनावों में पार्टी को NRC महंगा पड़ा। इसके बावजूद केंद्रीय गृह मंत्री ने झारखंड में चुनावी रैलियों में बोला कि विपक्षी दलों के अड़ंगा लगाने के बावजूद एनआरसी को देश भर में लागू किया जाएगा।

'राहुल बाबा कहते हैं उन्हें निष्कासित मत करो'

केंद्रीय गृह मंत्री ने बोला 'आज, मैं आपको बताना चाहता हूं कि 2024 के मतदान से पहले सारे देश में एनआरसी लागू किया जाएगा व प्रत्येक घुसपैठिए की पहचान करके उसे निकाला जाएगा। ' उन्होंने चक्रधरपुर व बहरागोड़ा में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कहा, 'राहुल बाबा (कांग्रेस नेता राहुल गांधी) कहते हैं कि उन्हें निष्कासित मत करो, वे कहां जाएंगे, क्या खाएंगे ? क्यों ? क्या वे आपके चचेरे भाई हैं ? भाजपा अध्यक्ष ने कहा, 'मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि 2024 में चुनाव से पहले देश में गैरकानूनी रूप से रहने वाले सभी बाहर फेंक दिए जाएंगे। '

'स्थानीय मुद्दे जितने ही जरूरी हैं राष्ट्रीय मामले '

शाह ने बोला कि राष्ट्रीय मामले जैसे आतंकवाद और नक्सलवाद का खात्मा व अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर का निर्माण झारखंड के चुनाव में उतने ही जरूरी मामले हैं जितना विकास का मामला है। राम जन्मभूमि टकराव को एक बार फिर से उछालते हुए, बीजेपी अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने उच्चतम न्यायालय में मुद्दे की सुनवाई को विफल करने का कोशिश किया था।

डबल इंजन' की वजह से झारखंड में बह रही 'विकास की गंगा'



बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, 'जब कांग्रेस पार्टी सत्ता में थी, उसने झारखंड प्रदेश के लिए आंदोलनरत विद्यार्थियों पर गोली चलवाई और उन पर डंडे बरसवाए। अब हेमंत सोरेन (जेएमएम नेता) उसी कांग्रेस पार्टी के गोद में बैठे हैं ताकि वह सीएम बन सकें। उन्होंने बोला कि केन्द्र व प्रदेश सरकारों ने एक साथ कार्य करने से (डबल इंजन' की वजह से) झारखंड में 'विकास की गंगा' बह रही है। शाह ने बोला कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने देवघर में एम्स का निर्माण किया व यह वहां और बोकारो, दुमका व जमशेदपुर में एक हवाई अड्डे का निर्माण होगा। उन्होंने बोला कि लगभग 20 लाख किसान फसल बीमा योजना से लाभान्वित हुए हैं।

राहुल गांधी झारखंड में किए गए कांग्रेस पार्टी के कार्य का हिसाब दें

उन्होंने बोला कि नरेंद्र नरेन्द्र मोदी सरकार व रघुवर दास ने पांच वर्ष के भीतर, नक्सलवाद को जड़ से उखाड़ फेंका व प्रदेश के विकास का मार्ग प्रशस्त किया। उन्होंने बोला कि रघुवर दास ने 'जीरो करप्शन' वाली सरकार व प्रदेश को सियासी स्थिरता दी। झारखंड के इतिहास में पहली बार है जब रघुवर दास सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी आज झारखंड में हैं। मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वे हिसाब दें कि अपने शासन के 55 सालों के दौरान झारखंड के लिए कांग्रेस पार्टी की सरकारों ने क्या किया है। हम यह भी बताएंगे कि हमने पांच वर्ष में क्या किया है। ' विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधते हुए भाजपा प्रमुख ने कहा, चुनाव में टिकट बेचने वाली, आदिवासियों का उत्पीड़न करने वाली और अरबों रुपए के करप्शन में लिप्त पार्टियों से प्रदेश आगे नहीं बढ़ सकता है। '