जम्मू कश्मीर के पुलवामा में एक बार फिर हुआ आतंकवादी हमला, जाने सीआरपीएफ का एक जवान जख्मी

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में एक बार फिर हुआ आतंकवादी हमला, जाने सीआरपीएफ का एक जवान जख्मी

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में एक बार फिर सीआरपीएफ के दस्ते को निशाना बनाते हुए आतंकवादी हमला किया गया है. समाचार है कि आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ का एक जवान जख्मी हुआ है. 

यह हमला पुलवामा के गंगू इलाके में हुआ है. वैसे सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेरकर आतंकवादियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है. घटनास्थल पर फायरिंग की भी जानकारी मिली है.

पुलवामा हमले की तर्ज पर इस बार भी सीआरपीएफ के दस्ते को निशाना बनाने की योजना थी. इसके लिए आतंकवादियों ने हाइवे पर एक आईईडी ब्लास्ट लगाया हुआ था. इस आईईडी  में एक कम क्षमता का धमाका हुआ, जिसकी चपेट में सीआरपीएफ के दस्ते का एक वाहन आ गया. चूंकि धमाका कम क्षमता का था, इसलिए ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है लेकिन इस धमाके की चपेट में आ जाने से एक जवान गंभीर रूप से घायल हुआ है. जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आतंकी हमले के बाद पुलवामा में हाई अलर्ट जारी कर दिया है व आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई है. मौके पर सेना की राष्ट्रीय राइफल्स व जम्मू और कश्मीर पुलिस के जवानों ने बड़े स्तर पर तलाशी अभियान शुरु किया हुआ है.

बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों के पास पहले से ही सूचना थी कि आतंकवादी सीआरपीएफ काफिले पर बड़े हमले की योजना बना रहे हैं. बीते महीने कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि पाक की शह पर आतंकवादी जवानों के काफिले पर बम के जरिए हमले की योजना बना रहे हैं.