कुछ दिनों पहले ही बर्थडे पार्टी में हुए थे 100 लोग शामिल, जाने अब हुई मृत्यु 

कुछ दिनों पहले ही बर्थडे पार्टी में हुए थे 100 लोग शामिल, जाने अब हुई मृत्यु 

शहर के एक शीर्ष जोहरी की शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से मृत्यु हो गई। इन्होंने कुछ दिनों पहले ही बर्थडे पार्टी (Birthday Party) रखी थी, जिसमें कम से कम 100 लोग शामिल हुए थे।

 जोहरी की कोविड-19 (COVID-19) से मृत्यु के बाद अब वे सभी सकते में हैं व शहर के व्यक्तिगत प्रयोगशालाओं में जल्दी-जल्दी जाँच करवाने में जुटे हैं।

इसके अतिरिक्त गहनों की कई दुकानें चलाने वाले एक अन्य टॉप जूलर की शनिवार को मृत्यु हो गई। ये भी उस बर्थडे पार्टी में शामिल थे व अधिकारियों को संदेह है कि वह उसी बर्थडे पार्टी से संक्रमित हुए थे।

हाल ही में आयोजित इस पार्टी में जूलर्स एसोसिएशन के कम से कम 100 मेम्बर शामिल हुए थे। वहीं पार्टी के दो दिन बाद मेजबान जूलर में कोविड-19 के लक्षण दिखने लगे थे, जिसके बाद उन्हें एक व्यक्तिगत अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस मुद्दे में अब कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है। हालांकि हैदराबाद में जन्मदिन पार्टी से कोरोना वायरस फैलने का यह कोई पहला मौका नहीं है। इससे पहले अपने बेटे के जन्म पर मिठाई बांटने वाला एक पुलिस कांस्टेबल भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। वहीं उसने जिन लोगों को मिठाई बांटी उनमें से भी 12 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले।



सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के निदेशक जी श्रीनिवास राव कहते हैं, 'ये सुपर-स्प्रेडर्स (super-spreaders) हैं, जिनके कारण हैदराबाद में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़ गई है। इतने प्रचार के बावजूद, कुछ लोग नियमों का पालन ही नहीं करते हैं। बर्थडे पार्टी, किसी बच्चे के जन्म पर जश्न मनाने के लिए परिवार का जमावड़ा, या फॉरेन रिटर्न का स्वागत करने के लिए युवाओं का एक साथ होना कोरोनो वायरस फैलाने का केन्द्र साबित हो रहा है। इस तरह के विशाल समारोहों में भाग लेने वाले लोग असमान ढंग से संक्रमण फैला रहे हैं