पिछले 24 घंटे में Covid-19 के 8,774 नए केस, सक्रिय मामले 543 दिनों में सबसे कम

पिछले 24 घंटे में Covid-19 के 8,774 नए केस, सक्रिय मामले 543 दिनों में सबसे कम

देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 8774 मामले सामने आए हैं। कल के मुकाबले में कोरोना के मामलों में बढोतरी देखी गई है। एक दिन पहले कोरोना के 8,318 मामले सामने आए थे।  वहीं 24 घंटे के दौरान ठीक होने वाले लोगों की संख्‍या भी पिछले दिन के मुकाबले में कम रही है। आज कोरोना से 9,481 लोग ठीक हुए हैं, जबकि एक दिन पहले 10,967 लोग ठीक हुए थे। अब तक देश में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्‍या बढ़कर 3,39,98,278 पहुंच गई है।

देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्‍या में भी कमी देखी गई है। अब देश में 1,05,691 सक्रिय मामले बचे हैं। यह संख्‍या पिछले 543 दिनों में सबसे कम है। सक्रिय मामले कुल मामलों के एक फीसद से भी कम है। फिलहाल यह कुल मामलों का 0.31 फीसद हैं। यह मार्च 2020 के बाद सबसे कम संख्‍या है।

देश में राष्‍ट्रव्‍यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक कुल 121.94 करोड़ वैक्‍सीन की डोज लगाई जा चुकी है और यह आंकड़ा हर रोज बढ़ रहा है।

उधर, दक्षिण अफ्रीका में सामने आए कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए देश में भी चिंता है। पीएम मोदी ने शनिवार को अंतरराष्‍ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों को कम करने की योजना की समीक्षा का सुझाव दिया था। वहीं केंद्र सरकार की ओर से राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है।

कोविड के नए वेरिएंट के खतरे से निपटने के लिए एक्शन शुरू

अफ्रीकी देशों से कोविड के नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्य सचिव और पुलिस कमिश्नर और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं। साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से शनिवार को आग्रह किया कि कोरोना वायरस संक्रमण के नए स्वरूप से प्रभावित देशों से भारत आने वाली उड़ानों पर रोक लगाई जाए। सोमवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन अथॉरिटी (डीडीएमए) की मीटिंग बुलाई गई है, जिसमें विशेषज्ञ कोविड के नए वेरिएंट को लेकर अपनी राय रखेंगे और इस वेरिएंट का प्रसार रोकने के लिए क्या-क्या जरूरी कदम उठाए जा सकते हैं, इसके बारे में भी फैसला लिया जाएगा।


दो बच्चों की मां को कस्टमर से हुआ प्यार, प्रेमी को पाने के लिए पति को उतारा मौत के घाट

दो बच्चों की मां को कस्टमर से हुआ प्यार, प्रेमी को पाने के लिए पति को उतारा मौत के घाट

Rajgarh Cruel Crime: मध्य प्रदेश के राजगढ़ की पुलिस एक केस को सुलझाने के बाद हैरान रह गई. दरअसल, पुलिस को सूचना मिली कि एक आदमी की बेहरमी से हत्या हो गई है. पुलिस को जांच में पता चला कि हत्या के वक्त पास में ही पत्नी सो रही थी, लेकिन उसकी नींद तक नहीं खुली.

पुलिस को महिला पर शक हुआ. उसने घर से एक टूटा मोबाइल बरामद किया और उसकी रिपेयरिंग कराई. इस मोबाइल ने सारे राज खोल दिए. दो बच्चों की मां को अपनी दुकान पर आने वाले कस्टमर से प्यार हो गया था. इसी प्यार को पाने के लिए उसने प्रेमी के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतार दिया.