दिल्ली में फिर टला मेयर चुनाव

दिल्ली में फिर टला मेयर चुनाव

मेयर पद के लिए आप की शैली ओबराय और बीजेपी की रेखा गुप्ता आमने-सामने हैं. आपको बता दें कि पिछले वर्ष दिल्ली नगर निगम के चुनाव हुए थे. 15 वर्षों से सत्ता में काबिज बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. आम आदमी पार्टी के 134 पार्षद जीतने में सफल हुए थे.

दिल्ली में एक बार फिर से एमसीडी मेयर चुनाव स्थगित हो गया है. हालांकि निर्वाचित और मनोनीत पार्षदों का शपथ ग्रहण हो चुका है. अब मेयर चुनाव के लिए नयी तारीखों का घोषणा होगा. आज भी सदन में बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच वार-पलटवार का का दौर जारी रहा. दोनों ने एक दूसरे पर जमकर आरोप लगाए. मेयर पद के लिए आप की शैली ओबराय और बीजेपी की रेखा गुप्ता आमने-सामने हैं. आपको बता दें कि पिछले वर्ष दिल्ली नगर निगम के चुनाव हुए थे. 15 वर्षों से सत्ता में काबिज बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. आम आदमी पार्टी के 134 पार्षद जीतने में सफल हुए थे.

आप पार्षद मुकेश गोयल की आपत्तियों के बावजूद पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा ने निर्वाचित सदस्यों से पहले मनोनीत सदस्यों को शपथ दिलायी. शपथ ग्रहण के बाद मनोनीत सदस्यों ने ‘‘जय श्री राम’’ और ‘‘भारत माता की जय’’ के नारे लगाए. इसके बाद शर्मा ने निर्वाचित पार्षदों को शपथ लेने के लिए बुलाया. पिछली बार छह जनवरी को हुई बैठक में हंगामे से बचने के लिए इस बार नगर निगम सदन, सिविक सेंटर परिसर में और यहां तक कि सदन में आसन के नजदीक भी भारी सुरक्षा बल तैनात था. नव निर्वाचित एमसीडी की पहली बैठक महापौर और उपमहापौर का चुनाव किए बिना स्थगित हो गयी थी.