राष्ट्रीय

स्वतंत्र भारत में कोई भी सरकार चीन से निपटने में भाजपा सरकार जितनी डरपोक और कमजोर नहीं रही : मनीष तिवारी

वरिष्ठ कांग्रेस पार्टी नेता और चंडीगढ़ संसदीय क्षेत्र से इण्डिया गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार मनीष तिवारी ने राष्ट्रवाद और देशभक्ति के दावों को लेकर बीजेपी को निशाने पर लिया है. तिवारी ने इल्जाम लगाते बोला कि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे क्या उपदेश देते हैं, लेकिन जब अमल की बारी आती है तो वे केवल नकली राष्ट्रवाद और देशभक्ति का अभ्यास करते हैं. उन्होंने देशभक्ति और राष्ट्रवाद की साख का जिक्र करते हुए बोला कि बीजेपी कभी भी कांग्रेस पार्टी से प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकती. इस दौरान उन्होंने बीजेपी के शून्य बलिदान की तुलना में कांग्रेस पार्टी द्वारा राष्ट्र के लिए किए गए बलिदानों का विवरण देते हुए बोला कि दोनों में कोई भी समानता अप्रासंगिक होगी. मनीमाजरा में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक वार्ता के दौरान तिवारी ने बोला कि स्वतंत्र हिंदुस्तान में कोई भी गवर्नमेंट चीन से निपटने में मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी गवर्नमेंट जितनी डरपोक और कमजोर नहीं रही है. उन्होंने कहा कि चीन ने हिंदुस्तान के नियंत्रित क्षेत्र में 26 पेट्रोलिंग प्वाइंटों पर कब्जा कर लिया है. उन्होंने बोला कि इस सन्दर्भ में हिंदुस्तान गवर्नमेंट ने सुधारात्मक कदम उठाने के बजाय न सिर्फ़ खामोशी साध ली है, बल्कि चीनियों के बचाव में भी उतर आई है और किसी अन्य नहीं बल्कि पीएम मोदी यह कहकर चीन को क्लीन चिट दे रहे हैं कि कोई घुसपैठ नहीं हुई थी और किसी भारतीय क्षेत्र पर कब्जा नहीं किया गया था.

इस दौरान तिवारी के साथ चंडीगढ़ कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष एचएस लक्की, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता चंद्रमुखी शर्मा, पार्षद जसबीर सिंह बंटी, पार्षद प्रेम लता, ठाकुर करतार सिंह, दलजीत सिंह, राजेंद्र बधेड़ी, नराता सिंह, बलबीर शर्मा, राजू पलसोरा, शाम दत्त शर्मा, तरलोचन सिंह, विजय पाल मुंडे भी उपस्थित रहे.

कांग्रेस में शामिल हुए बीजेपी के टीटू

केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ से प्रमुख बीजेपी नेता बलजीत सिंह टीटू सोमवार को अपने कई समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए. चंडीगढ़ कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष एचएस लक्की ने पार्टी उम्मीदवार मनीष तिवारी और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में उन्हें पार्टी में शामिल किया. टीटू ने बोला कि बीजेपी के अधिकतर कार्यकर्ता और नेता पार्टी से पूरी तरह निराश हो चुके हैं, क्योंकि पार्टी ने शहर और यहां के लोगों की अनदेखी की है.

Related Articles

Back to top button