राष्ट्रीय

सियासी सरगर्मियों के बीच रहने वाला है रविवार का पूरा दिन, लुधियाना में कल शाह, खन्ना में राजनाथ करेंगे रैली

पंजाब में लोकसभा चुनाव के चलते रविवार का पूरा दिन राजनीतिक सरगर्मियों के बीच रहने वाला है. कल लुधियाना में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह रैली करने आ रहे है. खन्ना में केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बीजेपी के उम्मीदवार गेजाराम के लिए वोट मांगेगे.

इस बीच कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी और मौजूदा सांसद डा अमर सिंह के पक्ष में रैली करने कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रिंयका गांधी आ रही है. वहीं लुधियाना में शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार रणजीत सिंह ढिल्लों के लिए पूर्व मंत्री और सीनियर शिअद नेता बिक्रम सिंह मजीठिया पक्खोवाल रोड साउथ एंड गार्डन रिजार्ट में रैली करेगे.

पार्टियों ने छुट्टी के दिन का लेना चाहा फायदा
लोकसभा लुधियाना और खन्ना के उम्मीदवार रविवार छुट्टी का दिन होने के कारण खूब लाभ लेना चाह रहे है ताकि अधिक से अधिक वर्कर और आम लोग उनकी रैलियों में पहुंच सके. एक ही दिन में दो बड़े नेता खन्ना में आएंगे तो सियासी माहौल सरगर्म रहने के साथ-साथ पुलिस के लिए भी सुरक्षा प्रबंध बनाए रखना बड़ी चुनौती होगी.

लुधियाना में जालंधर बाइपास निकट दाना मंडी में बीजेपी प्रत्याशी सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के लिए रैली रखी गई है. जिला संगठन के पदाधिकारियों ने रैली मामले में तैयारियां भी प्रारम्भ कर दी है. गर्मी से लोगों का बचाव रखने के लिए खास तौर पर पंखें, कुलर और पानी का व्यवस्था किया जाएगा. अभी अभी पार्टी की ओर से अधिकारिक रूप से रैली का समय निर्धारित नहीं किया गया है. दिल्ली मुख्यालय से रैली का समय फाइनल होते ही जिला पदाधिकारी मीडिया से रूबरू होगे.

खन्ना मंडी में 11 बजे पहुंचेगे राजनाथ
सूत्रों अनुसार पता चला है कि खन्ना की नयी अनाज मंडी में रक्षा मंत्री राजनाथ 11 बजे पहुंचेगे. अभी खन्ना से भी पार्टी ने अधिकारिक रूप से जानकारी नहीं दी है. राजनाथ श्री फतेहगढ़ साहिब में उम्मीदवार गेजाराम वाल्मीकि के पक्ष में प्रचार करेंगे. रैली की तैयारियों संबंधी राष्ट्रीय उप-प्रधान सुदान सिंह की अध्यक्षता में बीते दिन बैठक भी की गई.

रहौण मंडी में बरसेगी प्रियंका गांधी
खन्ना की रहौण में रविवार दोपहर बाद प्रिंयका गांधी पहुंचेगे. वह कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी डा अमर सिंह के लिए वोट मांगेगी. वहीं रहौण मंडी में विरोधियों पर बरसेगी. एक दिन में दो बड़ी रैलियां होने से अब भीड़ जुटाना भी दोनों पार्टियों के लिए चुनौती बन गया है.

Related Articles

Back to top button