राष्ट्रीय

शोभा ने कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति और हिंदुओं की भावनाओं को आहत पहुँचाने का लगाया आरोप

बेंगलुरु: केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता शोभा करंदलाजे ने कर्नाटक में बिगड़ती कानून प्रबंध की स्थिति को लेकर मंगलवार को कांग्रेस पार्टी गवर्नमेंट पर निशाना साधा. उन्होंने विवादित बयान देते हुए इल्जाम लगाया कि ‘तमिलनाडु के लोग’ कर्नाटक में आकर बम लगाते हैं. तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने केंद्रीय मंत्री की इस टिप्पणी की निंदा की. बाद में हंगामा बढ़ता देखकर करंदलाजे ने अपने बयान के लिए तमिलनाडु के लोगों से माफी मांग ली और बोला कि उनके कहने का मतलब इसके दूसरे पक्षों को खुलासा करना था. उन्होंने बोला कि यदि उनकी बातों से किसी को तकलीफ पहुंची हो तो वह क्षमा प्रार्थी हैं.

‘केरल से आने वाले लोग एसिड अटैक करते हैं’

बता दें कि बेंगलुरु में रविवार को ‘अजान’ के दौरान ‘हनुमान चालीसा’ बजाने पर एक व्यापारी को पीटने की घटना के विरुद्ध भाजपा द्वारा किये गये प्रदर्शन के दौरान शोभा ने कांग्रेस पार्टी गवर्नमेंट पर ‘वोट बैंक की राजनीति’ में शामिल होने और हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का इल्जाम लगाया. लोकसभा चुनावों में बेंगलुरु उत्तर से भाजपा उम्मीदवार ने कहा, ‘कर्नाटक में कानून-व्यवस्था बहुत खराब हो गई है. तमिलनाडु से आए लोग यहां बम लगाते हैं, दिल्ली से आए लोग ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाते हैं और केरल से आने वाले लोग एसिड अटैक करते हैं.‘ करंदलाजे ने इल्जाम लगाया कि कांग्रेस पार्टी की ‘वोट बैंक की राजनीति’ की मूल्य हिंदू चुका रहे हैं.

करंदलाजे के बयान पर स्टालिन का पलटवार

बाद में अपने बयान पर हंगामा बढ़ता देख करंदलाजे ने बोला कि उनका इशारा बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट को लेकर था. तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने केंद्रीय मंत्री करंदलाजे के इस बयान की आलोचना की. स्टालिन ने ‘एक्स’ पर कहा, ‘बीजेपी की केंद्रीय मंत्री शोभा के बेतुके बयान की कड़ी आलोचना करता हूं. इस तरह के दावे करने के लिए या तो NIA का अधिकारी होना चाहिए या फिर रामेश्वरम कैफे विस्फोट से करीबी तौर पर जुड़ा होना चाहिए. साफ तौर पर उनके पास इस तरह के दावे करने का कोई अधिकार नहीं है. तमिल और कन्नड़ समुदाय के लोग समान रूप से भाजपा की इस विभाजनकारी बयानबाजी को खारिज कर देंगे.

Related Articles

Back to top button