राष्ट्रीय

शिवपुरी की रहने वाली 21 वर्षीय युवती का कोटा से कथित तौर पर किया गया अपहरण

कोटा: मध्य प्रदेश के शिवपुरी की रहने वाली 21 वर्षीय एक महिला का कोटा से कथित तौर पर किडनैपिंग कर लिया गया. उसके पिता ने दावा किया है कि अपहरणकर्ताओं ने उनसे 30 लाख रुपये की फिरौती की मांग की है. किडनैपिंग की जानकारी मिलने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हस्तक्षेप किया और राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा से बात की और विद्यार्थी की सुरक्षित वापसी के लिए त्वरित पुलिस कार्रवाई का आग्रह किया. साथ ही उन्होंने पीड़िता के पिता को बेटी की सुरक्षित वापसी का आश्वासन भी दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के शिवपुरी की रहने वाली 21 वर्षीय महिला राजस्थान के कोटा में अपनी पढ़ाई कर रही थी. वह 18 मार्च को लापता हो गई थी, जिसके बाद अपहरणकर्ताओं ने उसके पिता को उसकी तस्वीर भेजी और 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी. फिरौती न देने पर बेटी को हानि पहुंचाने की धमकी दी है. वहीं, इस मुद्दे का केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने स्वयं संज्ञान लिया है और मुद्दे को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा से बात की है.

उन्होंने स्थिति की तात्कालिकता पर बल देते हुए कहा, “हम अपनी बेटी को जल्द वापस चाहते हैं.” उन्होंने मुख्यमंत्री से बेटी को घर वापस लाने के प्रयासों में तेजी लाने का आग्रह किया. उन्होंने पीड़िता के पिता को उनकी बेटी की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कोशिश करने का आश्वासन दिया.

समाचार एजेंसी मीडिया के अनुसार, सर्किल इंस्पेक्टर सतीश चौधरी ने कहा कि महिला के पिता ने 30 लाख रुपये की फिरौती मांगे जाने का दावा करते हुए बोला कि उनकी बेटी की कुछ फोटोज़ भी उन्हें मिलीं जिनमें उसके हाथ पैर बंधे हुए नजर आ रहे हैं. पुलिस अधिकारी ने बोला कि कम्पलेन के आधार पर पुलिस ने सोमवार रात किडनैपिंग का मुद्दा दर्ज कर जांच प्रारम्भ कर दी है. सतीश चौधरी ने कहा कि पुलिस को प्रारंभिक जांच के दौरान उस संस्थान या छात्रावास में महिला के प्रवेश का कोई रिकॉर्ड नहीं मिला, जिसका उल्लेख उसके पिता ने किया था. उन्होंने कहा, ”अभी इसकी पुष्टि और सत्यापन होना बाकी है कि कोटा से महिला का किडनैपिंग वास्तव में किया गया या नहीं.” उन्होंने बोला कि महिला के पिता की कम्पलेन के आधार पर जांच चल रही है.

युवती के पिता ने पुलिस को दी गई कम्पलेन में कहा कि वह अपनी बेटी को पिछले वर्ष अगस्त में परीक्षा की कोचिंग के लिए कोटा ले गए थे और वह विज्ञान नगर पुलिस थाना क्षेत्र के भीतर एक छात्रावास में रह रही थी. 

 

Related Articles

Back to top button