राष्ट्रीय

शिवपाल सिंह : मुलायम सिंह के परिवार से घबराई हुई है BJP और…

बदायूं. सपा (सपा) के वरिष्ठ नेता एवं विधायक शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को दावा किया कि परिवारवाद को लेकर समाजवादी पार्टी पर अक्सर धावा करने वाली सत्तारूढ़ बीजेपी (भाजपा) दरअसल मुलायम सिंह यादव के परिवार से घबराई है और उसके नेता इस खानदान के विरुद्ध जितना बोलेंगे, लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत का अंतर उतना ही बढ़ता जाएगा. यादव ने वार्ता में दावा किया कि तीसरे चरण के चुनाव में यूपी की सभी 10 सीट पर समाजवादी पार्टी और ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के उम्मीदवारों की जीत होगी.

केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह के इस इल्जाम पर कि समाजवादी पार्टी के पास जो कुछ भी है वह पार्टी के लिये नहीं बल्कि केवल एक परिवार के लिये ही है, यादव ने कहा, बीजेपी के लोग नेताजी (सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव) के परिवार से ही तो घबराए हुए हैं. वे नेता जी और हमारे परिवार के विरुद्ध जितना अधिक बोलेंगे उतना ही समाजवादी पार्टी प्रत्याशियों की जीत का अंतर बढ़ेगा. लोकसभा चुनाव में पिछली बार के मुकाबले कम मतदान फीसदी दर्ज होने के बारे में यादव ने कहा, हमारा मतदाता तो मजदूर और किसान है. उसको धूप और गर्मी से फर्क नहीं पड़ता. हमारा मतदाता तो वोट डाल रहा है. बीजेपी का वोट बैंक घर से नहीं निकल रहा है, इसीलिए बीजेपी में बहुत घबराहट है.

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाल में बोला था कि शिवपाल यादव की उम्र हो चुकी है, इसी वजह से उन्होंने बदायूं लोकसभा सीट से अपना नाम वापस लेकर अपने बेटे आदित्य को टिकट दिलवा दिया. इस बारे में पूछे गये प्रश्न पर यादव ने कहा, मेरी जितनी भी उम्र है, मैं एक दिन में 40-40 सभाएं कर रहा हूं. योगी जी इस उम्र में भी दिन में मात्र चार सभाएं करके वापस चले जाते हैं. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में प्रदेश की 10 लोकसभा सीट पर आनें वाले सात मई को मतदान होना है. इस चरण में मैनपुरी, फिरोजाबाद, संभल और बदायूं सीट शामिल हैं. इस चरण में जिन सीट पर मतदान होना है, उनमें ज्यादातर सपा का गढ़ मानी जाती हैं.

 



Related Articles

Back to top button