राष्ट्रीय

शादी का खाना खाना मेहमानों को पड़ा भारी, लगभग 2 दर्जन से अधिक लोगों की तबीयत ख़राब

उत्तर प्रदेश के भोजपुर में तिलक कार्यक्रम में खाना खाने से लगभग 2 दर्जन से अधिक लोगों की तबीयत ख़राब हो गई. तत्पश्चात, उन्हें इलाज के लिए आननफानन में जगदीशपुर अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया. यहां हालात में सुधार नहीं होने पर सभी को आरा सदर अस्पताल लाया गया, जहां उनका इलाज कराया जा रहा है. तिलक कार्यक्रम में सबने मछली और मिठाई खाई थी. तत्पश्चात, सभी को उल्टी, दस्त और पेट में दर्द की कम्पलेन होने लगी.

प्राप्त हुई समाचार के मुताबिक, बीमार लोगों में भोराही टोला निवासी सविता देवी, प्रभावती देवी, पूजा देवी, विमल यादव, संजू देवी रिया कुमारी जबकि आयर थाना क्षेत्र के बरनांव गांव निवासी निशा कुमारी, गर्जन यादव सीमा कुमारी, मोटरी देवी, वीर बहादुर यादव असदन गांव निवासी विजेश्वर यादव, चरपोखरी थाना क्षेत्र के पसौर गांव निवासी संगीता कुमारी, मानती देवी, आयुष कुमार, पिंटू कुमार, नीतू देवी सम्मिलित हैं. वही एक ग्रामीण उमाशंकर ने कहा कि भोराही टोला निवासी बिमल यादव के पुत्र अजय यादव का तिलक कार्यक्रम का आयोजन था, जिसमें शुक्रवार को तिलक में सभी लोग सम्मिलित होने के लिए आए थे. तत्पश्चात, शुक्रवार की रात सभी लोगों ने हलवाई की तरफ से बनाई मिठाई तथा मछली को खाया. फिर अचानक सभी लोगों की तबीयत ख़राब होने लगी. देखते ही देखते बीमार लोगों का आंकड़ा दो दर्जन से अधिक हो गया, जिसमें बच्चे, बूढ़े और कई महिलाएं भी सम्मिलित हैं.

तत्पश्चात, सभी लोगों को उपचार के लिए जगदीशपुर अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया, मगर वहां भी उनकी तबियत कोई सुधार नहीं हो सका. फिर सभी को बेहतर इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया. वहीं एक सम्बन्धी ने कहा कि कई लोगों ने केवल मिठाई खाई थी तथा कुछ लोगों ने मछली-चावल भी खाया था. वहीं आरा सदर अस्पताल में आपातकालीन वार्ड में ऑन ड्यूटी डॉक्टर सुजीत ने कहा कि सभी बीमार लोगों की स्थिति पहले से बेहतर है. फूड प्वाइजनिंग होने के चलते उल्टी,दस्त और पेट में दर्द की कम्पलेन है. मगर सभी लोगों का प्राथमिक इलाज कर दिया गया है. कुछ लोगों को ऑब्जर्वेशन में रखकर इलाज कराया जा रहा है. उनकी स्थिति ठीक होने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button