राष्ट्रीय

वेट लॉस सर्जरी के दौरान जान से हाथ धोना पड़ा 26 वर्षीय युवा को…

Tamil Nadu Youth Died during Weight Loss Surgery: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से एक दंग करने वाला मुद्दा सामने आया है. वेट लॉस सर्जरी के दौरान एक 26 वर्षीय युवा को जान से हाथ धोना पड़ गया. तमिलनाडु के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में सर्जरी के दौरान शख्स की जान चली गई. वहीं तमिलनाडु के स्वास्थय मंत्री सुब्रमण्यम ने पुरुष की मृत्यु की जांच करवाने का आदेश दिया है.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल पुडुचेरी के रहने वाले हेमचंद्रन की उम्र 26 वर्ष थी, मगर उनका वजन 150 किलो का था. ऐसे में हेमचंद्रन ने वेट लॉस सर्जरी की सहायता से वजन कम करने का निर्णय किया और तमिलनाडु के बीपी जैन हॉस्पिटल में भर्ती हो गए. ऑपरेशन सिनेमाघर में मंगलवार की सुबह 9ः30 बजे हेमचंद्रन की मेटॉबॉलिक और बेरिएट्रिक सर्जरी प्रारम्भ हुई. सर्जरी के दौरान अचानक से हेमचंद्रन के दिल की धड़कन धीमी होने लगी. 10ः15 मिनट पर उन्हें रीला हॉस्पिटल के ICU में ट्रॉन्सफर किया गया, जहां रात को उनकी मृत्यु हो गई.

स्वास्थय मंत्री ने दिलाया भरोसा

अस्पताल में उपस्थित सीनियर चिकित्सक का बोलना है कि हम रिपोर्ट्स और टेस्ट के परिणाम का प्रतीक्षा कर रहे हैं. हालांकि इसी बीच तमिलनाडु के स्वास्थय मंत्री सुब्रमण्यम ने गुरुवार को हरिचंद्रन के माता-पिता से बात की. टेलीफोन कॉल के दौरान स्वास्थय मंत्री ने हेमचंद्रन के माता-पिता को बेटे की मृत्यु की जांच करवाने का आश्वसन दिया.

नहीं होगा पोस्टमार्टम

मेडिकल सर्विस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि मेडिकल टीम के द्वारा उपचार में कोई कमी नहीं हुई है. मगर हेमचंद्रन की मृत्यु की वजह अभी तक सामने नहीं आई है. हेमचंद्रन के माता-पिता ने बेटे का पोस्टमार्टम करवाने से मना कर दिया है. वहीं हेमचंद्रन की अकसमात हुई मृत्यु पर पुलिस में भी कोई कम्पलेन दर्ज नहीं करवाई गई है.

कैंसिल हो हॉस्पिटल का लाइसेंस

पुडुचेरी में AIADMK के डिप्टी सेक्रेटरी वैयापुरी मणिकंदन ने सीएम एन रंगासामी से अपील की है कि AIIMS की एक्सपर्ट कमेटी बनाकर मुद्दे की जांच करवाएं और हॉस्पिटल की गलती होने पर फौरन लाइसेंस कैंसिल किया जाए.

Related Articles

Back to top button