राष्ट्रीय

लुधियाना में 13 साला बच्ची ने फंदा लगा कर जीवन लीला कर ली खत्म

लुधियाना के गांव मुंडिया कलां में एक 13 साला बच्ची ने अपने घर संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगा कर जीवन लीला समाप्त कर ली. मृतक की पहचान 13 वर्ष की रितू कुमारी निवासी मुंडिया कलां लुधियाना के रूप में हुई है.

इस सबंधी पता चलते ही मौके पर पहुंची थाना जमालपुर के अधीन चौकी मुडियां कला की पुलिस ने मृतशरीर को कब्जे में लेकर मुद्दे की जांच प्रारम्भ कर दी. इस सबंधी जानकारी देते हुए मुडिया कलां चौकी इंचार्ज ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि मुडिया कलां की बस्ती में किराये के घर पर रहने वाले प्रवासी परिवार की बेटी ने अपने घर पर बने जगला पर चुन्नी का फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली.

पांचवी की थी छात्रा

जांच अधिकारी ने कहा कि मृतक की मां ने अभी तक पुलिस को दर्ज करवाए बयानों में कहा कि उसकी बेटी ने पांचवीं कक्षा अभी पास की थी. उसकी 6वीं कक्षा में एडमिशन होनी थी. जिसके चलते वह सरकारी विद्यालय मुंडिया कलां में एडमिशन करवाने गए थे. लेकिन मौके पर अधार कार्ड ना होने के कारण उसका एडमिशन नही हो सका.

इसी से निशान होकर उस की बेटी ने घर पर आकर कब फंदा लगा लिया उन्हें भी नही पता चला. मां ने कहा कि वह नीचे मकान मालिक के पास बैठ कर बातें कर रही थी कि इसी दौरान दूसरे बच्चे ने आकर घटना की जानकारी दी.

मौके से नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

जांच अधिकारी ने कहा कि मृतका के पास किसी तरह का कोई सुसाइड नोट आदि बरामद नहीं हुआ है. उन्होंने बोला कि देखने से लगता है कि लड़की ने पहले जंगला पर जाकर चुन्नी को बांध कर नीचे आकर फंदा लगा लिया.

बाकी पुलिस मुद्दे की गहराई से जांच कर रही है. उन्होंने बोला कि मृतशरीर को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी हॉस्पिटल भेज दिया. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही आगे कुछ बोला जा सकेगा. उन्होंने बोला कि पुलिस मुद्दे की गहराई से जांच कर रही है.

बहन से बेटी ली थी गोद

मृतका रितू की मां ने कहा कि उसके तीन बेटे हैं जिसके चलते उसने अपनी बहन से रितू को गोद लिया था. उन्होंने बोला कि वह तो उसे पढ़ा लिखा कर अपने पैरो पर खड़ा करना चाहते थे. लेकिन बच्ची ने ऐसा कदम उठा कर उस के पैरो तले जमीन ही निकाल डाली.

Related Articles

Back to top button