राष्ट्रीय

लव जिहाद मामले में हमीदुल इस्लाम को गुवाहाटी से किया गया गिरफ्तार

गुवाहाटी: असम की चांदमारी पुलिस ने 18 मार्च, सोमवार को लव जिहाद के एक मुद्दे में हमीदुल इस्लाम को गुवाहाटी के जीएस रोड क्षेत्र से अरैस्ट किया. आरोपी ने जून नाम का हिंदू पुरुष बनकर एक हिंदू स्त्री को फंसाया था. क्षेत्रीय रिपोर्टों के अनुसार, गुवाहाटी में एक स्त्री ने पुलिस में कम्पलेन दर्ज कराई कि आरोपी ने उसे स्वयं को एक हिंदू पुरुष कहा और उसे संबंध में फंसाया. हमीदुल इस्लाम रंगिया क्षेत्र का रहने वाला है.

इस संबंध के दौरान आरोपी ने पीड़िता को झांसे में लेकर शारीरिक संबंध बनाए और उसे एक बार नहीं बल्कि कम से कम पांच बार गर्भवती किया. यही नहीं आरोपी ने उसे हर बार गर्भपात कराने के लिए भी विवश किया. पीड़िता ने बोला कि, ‘मैं लव जिहाद का शिकार महसूस करता हूं. आरंभ में, उसने स्वयं को एक हिंदू के रूप में चित्रित किया. जैसे-जैसे उनका रिश्ता आगे बढ़ा, उसे उसकी वास्तविक पहचान का पता चला.

आरोपी ने पीड़ित को आर्थिक रूप से भी विश्वासघात दिया, जिससे उसे 12 लाख रुपये का भारी हानि हुआ. उसने उसे पैसे देने के लिए विवश करने की साजिशें रची. चांदमारी पुलिस ने कथित तौर पर कहा, “आरोपी की पहचान हमीदुल इस्लाम के रूप में हुई है. उसने महिला को विश्वासघात दिया और अपने तीन वर्ष के संबंध के दौरान उससे 12 लाख रुपये की बड़ी धनराशि ठगने में सफल रहा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सनी गोल्डन नाम से प्रसिद्ध क्षेत्रीय यूट्यूबर आरोपी हमीदुल इस्लाम का भाई है. फेसबुक पर सनी गोल्डन के 128,000 फॉलोअर्स हैं, उनके यूट्यूब चैनल पर 639,000 सब्सक्राइबर हैं. हालाँकि, ऐसा प्रतीत होता है कि उनका इंस्टाग्राम पेज हटा दिया गया है.असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा द्वारा घोषित जीरो टॉलरेंस की कठोर नीति के अनुसार असम में अधिकारी लव जिहाद की बुराई पर नकेल कस रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button