राष्ट्रीय

राहुल की शादी करना चाहती हैं सोनिया? भोजन पर आई महिलाओं से कहा…

कांग्रेस नेता और पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से हरियाणा की स्त्री किसानों ने वार्ता में कहा, “राहुल की विवाह करिए.” इस पर सोनिया गांधी ने पलटकर उनसे कहा, “आप उसके लिए लड़की ढूंढ़िए.” राहुल गांधी ने हाल में हरियाणा की अपनी यात्रा के दौरान स्त्री किसानों को भोज देने का वादा किया था और इसी वादे को पूरा करते हुए सोनिया गांधी ने हरियाणा के सोनीपत जिले की कुछ स्त्रियों को अपने आवास पर दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित किया था.

भोजन पर आमंत्रित स्त्रियों ने सोनिया गांधी से मुलाकात के दौरान राहुल के शादी की चर्चा की. सोनिया के 10 जनपथ आवास पर पहुंची एक स्त्री ने उनसे कहा, “राहुल की विवाह करिए”. इस पर सोनिया ने कहा, “आप उसके लिए लड़की ढूंढ़िए.” राहुल गांधी वहां खड़े इस वार्ता को सुन रहे थे और उन्होंने कहा, “ऐसा होगा.” इस दौरान एक स्त्री ने राहुल गांधी को अपने हाथ से खाना भी खिलाया.

राहुल मुझसे अधिक शरारती था- प्रियंका गांधी वाड्रा

हल्के-फुल्के माहौल में चर्चा के बीच कांग्रेस पार्टी महासचिव और राहुल की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने स्त्रियों से कहा, “राहुल मुझसे अधिक शरारती था, लेकिन अधिक डांट मुझे पड़ती थी.” राहुल गांधी 8 जुलाई को अचानक सोनीपत के मदीना गांव पहुंचे थे. उन्होंने लोगों से वार्ता की और खेतों में काम कर रहे किसानों के साथ समय बिताया था. इस दौरान राहुल गांधी ने उन्हें ‘दिल्ली दर्शन’ के लिए बुलाने का वादा किया था. इन लोगों ने कांग्रेस पार्टी नेता से बोला था कि राष्ट्रीय राजधानी के इतने करीब रहने के बावजूद वे दिल्ली कभी नहीं गए हैं. लोगों से इसी मुलाकात के क्रम में राहुल गांधी ने किसान स्त्रियों की वार्ता अपनी बहन प्रियंका से कराई थी. इन स्त्रियों ने प्रियंका गांधी वाड्रा से उन्हें खाने पर आमंत्रित करने की ख़्वाहिश जताई थी.

राहुल ने महिलाओं से मुलाकात के बाद वीडियो किया शेयर

राहुल गांधी ने स्त्रियों से मुलाकात के बाद ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करके कहा, “कुछ बहुत खास अतिथियों से मां, प्रियंका और मेरी मुलाकात का यादगार दिन. सोनीपत की किसान बहनों का दिल्ली दर्शन, उनके साथ घर पर भोजन और ढेर सारी बातचीत. देसी घी, मीठी लस्सी, घर के बने अचार और ढेर सारा प्यार-अमूल्य उपहार मिले.

“सोनीपत की किसान बहनों को दिल्ली बुलाने का वादा किया था”

कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “राहुल गांधी ने सोनीपत की किसान बहनों को दिल्ली बुलाने का वादा किया था. किसान बहनें दिल्ली आईं और इस तरह से वादा पूरा हुआ.” वीडियो में गांधी परिवार को स्त्रियों के साथ वार्ता करते और उन्हें भोजन की पेशकश करते देखा गया. इसमें राहुल गांधी स्त्रियों से यह पूछते नजर आए कि उन्हें भोजन पसंद आया या नहीं और सबने मिठाई खाई या नहीं. उन्होंने बच्चों को चॉकलेट भी दी.

Related Articles

Back to top button