राष्ट्रीय

रामलीला मैदान में मंच पर इकट्ठा विपक्षी दलों के नेताओं ने नरेंद्र मोदी सरकार पर लगाया ये आरोप

नई दिल्ली, एक तरफ जहां दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान में इण्डिया गठबंधन ने ‘लोकतंत्र बचाओ रैली’ की. वहीं, दूसरी तरफ करप्शन के विरुद्ध दिल्ली की सड़कें बीजेपी के पोस्टर और होर्डिंग से पटे पड़े हैं.

दरअसल, रामलीला मैदान में मंच पर इकट्ठा विपक्षी दलों के नेताओं ने केंद्र की नरेंद्र मोदी गवर्नमेंट पर इल्जाम लगाया कि गवर्नमेंट प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), आयकर और केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर विपक्ष को दबाने का काम कर रही है. साथ ही जांच एजेंसियों की सहायता से नेताओं को कारावास में बंद कर दिया जा रहा है या फिर उन पर करप्शन के गंभीर इल्जाम लगाए जा रहे हैं.

इंडी गठबंधन की इस महारैली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, अखिलेश यादव, भगवंत मान, फारूख अब्दुल्ला, शरद पवार, तेजस्वी यादव सहित कई बड़े नेता शामिल हुए. वहीं बीजेपी (भाजपा) ने पोस्टर और बैनर के जरिए विपक्षी दलों के इस इंडी गठबंधन की इस रैली पर निशाना साधा.

भाजपा ने दिल्ली की सड़कों पर जो पोस्टर और होर्डिंग्स लगाए उसमें लिखा कि, ‘वो कहते हैं कि भ्रष्टाचारी बचाओ, मोदी जी कहते हैं करप्शन को हटाओ.

यानी बीजेपी का इल्जाम है कि एक तरफ पूरा विपक्ष भ्रष्टाचारी नेताओं को बचाने के लिए एकजुट हुआ है, वहीं पीएम मोदी राष्ट्र से करप्शन को हटाने की बात कर रहे हैं.

बता दें कि बीजेपी ने यह पोस्टर दिल्ली के रामलीला मैदान की तरफ जाने वाले सभी सड़कों और चौराहों पर लगाए हैं. इस पोस्टर और बैनर के माध्यम से विपक्षी दलों की इस महारैली पर तंज कसा गया है. बीजेपी ने दो पोस्टर जारी किए हैं. पोस्टर में एक तरफ करप्शन के मामलों में कारावास में बंद कई लोगों को दिखाया गया है, वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी को करप्शन पर वार करने की बात कहते हुए दिखाया गया है.

भाजपा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इस पोस्टर को जारी करते हुए विपक्ष की इस रैली को भ्रष्टाचारी पार्टियों और नेताओं का गठजोड़ करार दिया. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अब बीजेपी का यह पोस्टर वायरल हो रहा है. इस पोस्टर पर यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button