राष्ट्रीय

राजस्थान की राजनीति में एक बार फिर फाेन टेपिंग ने मचा दिया भूचाल

राजस्थान न्यूज डेस्क !!! प्रदेश की राजनीति में एक बार फिर फाेन टेपिंग ने भूचाल मचा दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत के ओएसडी रहे लाेकेश शर्मा ने तत्कालीन गहलाेत गवर्नमेंट पर आए कानूनी संकट के दाैरान विभिन्न जांच एजेंसियाें की ओर से सचिन पायलट सहित गहलाेत और पायलट के साथ रहे विधायकाें के फाेन टेपिंग करने की बात कही है, जिससे पता चल सके कि काैन विधायक किस-किस से बात कर रहे हैं और मिल रहे हैं. लाेकेश शर्मा के आराेपाें के बाद एक बार फिर जांच एजेंसियाें पर सवालिया निशान लग रहा है.

राजस्थान में एक बार फिर ऑडियो टेप से राजनीतिक भूचाल आ गया है राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा ने बड़ा खुलासा किया है कथित टेलीफोन टैपिंग मुद्दे को लेकर गहलोत के पूर्व ओएसडी ने खुलासा किया है उन्होंने बोला कि तत्कालीन सीएम अशोक गहलोत ने उन्हें सारी रिकॉर्डिंग दी थी सोशल मीडिया पर नहीं मिला लोकेश शर्मा ने बुधवार को दावा किया कि पूर्व सीएम ने उन्हें 2020 में राज्य में कांग्रेस पार्टी गवर्नमेंट को “गिराने” पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और कुछ कांग्रेस पार्टी नेताओं के बीच कथित टेलीफोन पर वार्ता की एक क्लिप दी थी.

शर्मा का दावा उनके पिछले रुख से परिवर्तन का प्रतीक है कि उन्हें सोशल मीडिया से तीन क्लिप प्राप्त हुए थे और उन्हें समाचार संगठनों को भेजा था. शर्मा ने एक वीडियो दिखाते हुए दावा किया, ”मुझे सोशल मीडिया से ऑडियो क्लिप नहीं मिली तत्कालीन सीएम अशोक गहलोत ने इस पेन ड्राइव के माध्यम से मुझे ये सभी ऑडियो क्लिप दिए और इसे मीडिया में प्रसारित करने के लिए कहा. मैंने उनके निर्देशों का पालन किया

जालौर लोकसभा सीट पर अपने बेटे वैभव गहलोत के लिए प्रचार कर रहे गहलोत से टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं हो सका. शेखावत की कम्पलेन पर, दिल्ली पुलिस ने मार्च 2021 में शर्मा के विरुद्ध आपराधिक साजिश, आपराधिक विश्वासघात और टेलीफोन वार्ता को अवैध ढंग से रोकने के इल्जाम में एफआईआर दर्ज की. शर्मा ने एफआईआर को रद्द करने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. जून 2021 में, हाई कोर्ट ने शर्मा के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई पर अंतरिम रोक लगा दी. बुधवार को, शर्मा ने दावा किया कि उन्होंने गहलोत के निर्देशों का पालन किया और क्राइम शाखा द्वारा पूछताछ के बावजूद क्लिप के साधन का खुलासा नहीं किया.

लोकेश शर्मा ने किया बड़ा खुलासा

शर्मा ने बोला कि 16 जुलाई 2020 को तत्कालीन सीएम होटल फेयरमोंट आए थे, जहां सियासी संकट के बाद उनके खेमे के कांग्रेस पार्टी विधायक ठहरे हुए थे वह शाम करीब 4 बजे होटल से निकले बाद में मुझे गहलोत के पीएसओ रामनिवास का टेलीफोन आया कि वह मुझे सीएम आवास पर बुला रहे हैं उन्होंने बोला कि जब वह पहुंचे तो गहलोत ने उन्हें यह पेन ड्राइव दी जिसमें तीन ऑडियो क्लिप और क्लिप की एक प्रति के साथ एक कागज था. उन्होंने मुझसे उन्हें मीडिया में प्रसारित करने के लिए कहा. शर्मा ने बोला कि वह घर गए, ऑडियो क्लिप को मीडिया में प्रसारित करने से पहले अपने लैपटॉप और फिर अपने मोबाइल टेलीफोन में स्थानांतरित कर लिया. उन्होंने पत्रकारों को लैपटॉप भी दिखाया

Related Articles

Back to top button