राष्ट्रीय

राजनाथ सिंह ने मनी लांड्रिंग मामले में केजरीवाल की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए कहा…

Lok Sabha Election 2024: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए रविवार को बोला कि उन्होंने ‘‘वर्क फ्रॉम होम” (घर से काम करने) के बारे में तो सुना है लेकिन ‘‘वर्क फ्रॉम जेल” (जेल से काम करने) के बारे में वह पहली बार सुन रहे हैं. फतेहगढ़ साहिब से बीजेपी (भाजपा) के उम्मीदवार गेजा राम वाल्मीकि के समर्थन में खन्ना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, ‘‘यहां ‘आप’ (आम आदमी पार्टी) सत्तारूढ़ है. आपको इस बारे में अधिक बताने की आवश्यकता नहीं है कि वह किस तरह का काम कर रही है.

सिंह ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग मुद्दे में केजरीवाल की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘दिल्ली में भी ‘आप’ गवर्नमेंट है, लेकिन ‘आप’ नेता को शराब घोटाले को लेकर कारावास में डाल दिया गया था.

रक्षा मंत्री ने बोला कि उनका मानना ​​है कि यदि किसी भी नेता पर कोई इल्जाम लगता है तो उसमें तब तक के लिए अपने पद से त्याग-पत्र देने का नैतिक साहस होना चाहिए जब तक वह आरोपों से मुक्त न हो जाए. उन्होंने बोला कि यही नैतिकता है.

सिंह ने कहा, ‘‘आप’ नेता केजरीवाल को शराब घोटाले में कारावास हुई थी. उसके बाद भी वह कहते हैं कि वह सीएम पद पर बने रहेंगे. वह कहते हैं कि वह कारावास से काम करेंगे.सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को एक जून तक के लिए अंतरिम जमानत दे दी है और उन्हें दो जून को सेरेण्डर करने एवं वापस कारावास जाने का निर्देश दिया है.

लोकसभा चुनाव के अनुसार सात चरणों में मतदान जारी हैं और एक जून को अंतिम चरण का मतदान होगा. सिंह ने दिल्ली के सीएम पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘मैं कार्यालय से काम करने के बारे में जानता हूं, मैंने ‘वर्क फ्रॉम होम’ के बारे में सुना है, लेकिन ‘वर्क फ्रॉम जेल’ के बारे में मैं पहली बार सुन रहा हूं.

उन्होंने करप्शन के विरुद्ध अन्ना हजारे के नेतृत्व वाले आंदोलन के बाद आम आदमी पार्टी का गठन करने को लेकर भी केजरीवाल पर निशाना साधा. सिंह ने बोला कि जब केजरीवाल अन्ना हजारे के साथ मिलकर आंदोलन कर रहे थे, तो हजारे ने उनसे बोला था कि यह आंदोलन कांग्रेस पार्टी के करप्शन के विरुद्ध है और इसकी कामयाबी का इस्तेमाल सियासी फायदा के लिए नहीं किया जाना चाहिए और किसी सियासी दल का गठन नहीं किया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन केजरीवाल ने अपने गुरु की ही बात नहीं मानी और उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) बना ली.” सिंह ने दावा किया कि केजरीवाल ने बोला था कि यदि वह सीएम बने तो सरकारी आवास में कभी नहीं रहेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन बाद में उन्होंने सीएम आवास को ‘शीश महल’ में बदल दिया और उस पर जनता के करोड़ों रुपये खर्च किए.

अनुभवी बीजेपी नेता ने केजरीवाल के आवास पर ‘आप’ की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल पर उनके सहयोगी बिभव कुमार द्वारा कथित रूप से धावा किए जाने का भी जिक्र किया. कुमार को इस घटना के सिलसिले में अरैस्ट किया गया है. सिंह ने कहा, ‘‘उन्हें (मालीवाल को) बुरी तरह पीटा गया और अब वह (केजरीवाल) राष्ट्र के लोगों के सामने भाषण दे रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘आप सोच रहे होंगे कि मैं इतने गुस्से में क्यों बोल रहा हूं. एक मां, एक बहन किसी भी जाति, समुदाय या सियासी संगठन से हो सकती है. हमारे लिए वह एक मां, एक बेटी है.” सिंह ने बोला कि नारी का सम्मान भारतीय संस्कृति का अहम हिस्सा है. रक्षा मंत्री ने दावा किया कि केजरीवाल ने इस मामले पर ‘‘15 दिन” तक खामोशी साधे रखी. सिंह ने कहा, ‘‘आपके घर के अंदर आपकी पार्टी की सांसद को पीटा जाता है और आप चुप रहते हैं. मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि क्या ऐसे आदमी को सीएम बने रहने का अधिकार है?” उन्होंने रैली के दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान पर भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा, ‘‘पंजाब के सीएम इस पार्टी (‘आप’) से संबंध रखते हैं और उन्हें (केजरीवाल को) नेता मानते हैं. जब उनके नेता केजरीवाल ऐसे हो सकते हैं तो उनकी (मान की) स्थिति क्या होगी? ईश्वर जाने.” पंजाब की 13 लोकसभा सीट के लिए एक जून को मतदान होगा.

 

Related Articles

Back to top button