राष्ट्रीय

यमुना एक्सप्रेसवे पर कार ने ट्रॉली को मारी जबरदस्त टक्कर, कड़ी मशक्कत के बाद मां बेटी को पुलिस ने किया रेस्क्यू

ग्रेटर नोएडा . ग्रेटर नोएडा के यमुना एक्सप्रेस वे पर दिल्ली वापस आने के लिए चढ़ने वाले रैंप पर एक तेज रफ्तार क्रेटा कार ने आगे चल रहे ट्रैक्टर ट्राली में जबरदस्त भिड़न्त मार दी. कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. कार में सवार मां बेटी भी वाहन में फंस गए.

सूचना पर पहुंची दनकौर थाना पुलिस ने कार में फंसी मां बेटी को क्षेत्रीय लोगों के साथ कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर बाहर निकाला. इसके लिए वाहन के दरवाजे को रस्सी से बांधकर खोलना पड़ा. रेस्क्यू के बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. ये घटना 23 मई की सुबह के समय हुई थी. अभी अब मां बेटी को हालत ठीक बताई जा रही है और उन्हें इलाज के बाद उनके घर भेज दिया गया है.

पुलिस के अनुसार 23 मई की सुबह 7 के आसपास दिल्ली में रहने वाली मां-बेटी अपनी क्रेटा कार से ग्रेटर नोएडा से वापस दिल्ली जा रही थीं. उन्होंने यमुना एक्सप्रेसवे पर चढ़ने के लिए रैंप का इस्तेमाल किया. इसी दौरान आगे जा रहे ईंट से ओवरलोडेड ट्रैक्टर ट्राली को कार ने तेज रफ्तार में पीछे से भिड़न्त मार दी. भिड़न्त इतनी जबरदस्त थी कि वाहन के सभी एयर बैलून खुल गए और वाहन का इंजन बुरी ढंग से क्षतिग्रस्त हो गया.

इस हादसा में कार के अंदर उपस्थित मां और बेटी दोनों फंस गए. चीख पुकार मचाते ही आसपास भीड़ जमा हो गई और पुलिस को इसकी सूचना दी गई.

मौके पर पहुंची थाना दनकौर पुलिस ने लोगों की सहायता से रस्सी बांधकर कार के दरवाजों को खोला. उसके बाद ड्राइविंग सीट पर उपस्थित बेटी (32 साल) को रेस्क्यू किया गया. लोहे की रॉड की सहायता से वाहन के क्षतिग्रस्त हिस्सों को पीछे कर उन्हें बाहर निकाला गया.

पुलिस ने कहा कि इसके बाद उन्हें और उनकी मां को पास के ही हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां से उनकी हालत ठीक होने के बाद उन्हें उनके परिजनों के साथ दिल्ली रवाना कर दिया गया.

पुलिस के अनुसार ट्रैक्टर ट्रॉली ईंट से ओवरलोडेड थी और पीछे से आ रही कार ने भी तेज रफ्तार में ढिलाई करते हुए हादसा को अंजाम दिया. इस घटना में ट्रैक्टर ट्राली के ड्राइवर को भी चोटें आई हैं लेकिन अभी सभी घायल ठीक हैं.

पुलिस के अनुसार इस मुद्दे में किसी ढंग की कोई भी कम्पलेन प्राप्त नहीं हुई है, इसलिए कोई केस दर्ज नहीं किया गया है. यह घटना 23 मई सुबह की थी, लेकिन शुक्रवार को सोशल मीडिया पर इसका वीडियो सामने आया.

Related Articles

Back to top button