राष्ट्रीय

यदि मुर्शिदाबाद और मालदा में दंगे होते हैं, तो उसकी जिम्मेदारी निर्वाचन आयोग की होगी : ममता

कोलकाता: निर्वाचन आयोग ने मुर्शिदाबाद के DIG को उनके पद से हटा दिया है. इसके बाद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव आयोग पर बिफर पड़ी हैं. उन्होंने आयोग पर धावा बोलते हुए बोला है कि यदि मुर्शिदाबाद और मालदा में दंगे होते हैं, तो उसकी जिम्मेदारी निर्वाचन आयोग की होगी. बता दें कि, मुर्शिदाबाद (66 %) और मालदा (51 %) मुसलमान बहुल क्षेत्र हैं और संवेदनशील माने जाते हैं. चुनाव आयोग ने वहां के DIG को पद से हटा दिया है, जिसके बाद से ममता बनर्जी भड़की हुईं हैं.

सीएम बनर्जी ने सोमवार को बोला कि बीजेपी के कहने पर मुर्शिदाबाद के DIG को हटा दिया गया. बीजेपी के दंगे भड़काने के लिए जानबूझकर ऑफिसरों को बदला जाता है. यदि एक भी दंगा हुआ, तो निर्वाचन आयोग उत्तरदायी होगा, क्योंकि वे यहां कानून प्रबंध देख रहे हैं. ममता ने कहा,’देश में विरोधी पार्टियों की आवाज पीएम मोदी ने छीन ली है, जो आवाज करते हैं उसे कारावास में डाल दिया जाता है. हमारा जो अधिकारी दंगा के विरुद्ध कार्रवाई करता है, उसका स्थानांतरण कर दिया जाता है. लेकिन CBI, ED, BSF के चोर ऑफिसर जो गोली चलाते हैं, उनके विरुद्ध कोई एक्शन नहीं लिया जाता है. एजेंसी के सहारे चुनाव करवाया जाता है.

ममता बनर्जी ने आगे बोला कि, ‘इस समय जो राष्ट्र के पीएम हैं, वह राष्ट्र बेच रहे हैं. कल जो राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) बनाई, उसमें कहते हैं, NRC करके निकाल देंगे. गृह मंत्रालय ने बोला हम भारतीय नागरिक नहीं हैं, हमारा कोई अधिकार नहीं है? गृह मंत्री बालूरघाट में जाकर बोलते हैं. उन्हें नाम ही पता नहीं है. वहां जाकर बोलते हैं सबको लटका देंगे. हम कहते हैं हम तुम्हें चुनाव में झटका देंगे.

बंगाल मुख्यमंत्री ने आगे बोला कि आपके राष्ट्र की आजादी तबाह हो जाएगी. आपके धर्म की स्वतंत्रता बर्बाद हो जाएगी. आपकी खाने की आजादी बर्बाद हो जाएगी. क्या आप चाहते हैं प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्र को बेच दें? यदि नहीं चाहते हैं तो मोदी को हटाओ राष्ट्र बचाओ. ममता बनर्जी ने भाजपा  पर इल्जाम लगाते हुए बोला कि जितने भी चोर है सब बीजेपी में हैं. क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय नहीं छुएगा, आयकर नहीं छुएगा.

Related Articles

Back to top button