राष्ट्रीय

मेवात में अब रेल की सीटी बजकर रहेगी: राव इंद्रजीत

गुड़गांव लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने बोला कि मेवात में अब रेल की सीटी बजकर रहेगी. गवर्नमेंट ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है. योजना का खाका तैयार हो रहा है. आने वाले पांच वर्षों में मेवात के नागरिक रेल का यात्रा कर सकेंगे. साथ ही नूंह से फिरोजपुर झिरका फोरलेन की डीपीआर भी तैयार हो गई है. इस पर भी जल्द काम प्रारम्भ हो जाएगा. राव इंद्रजीत सिंह ने बोला कि मेवात के साथ भेदभाव का इल्जाम लगाने वाले 2019 के बाद के नीति आयोग के आंकड़े देखें. नीति आयोग के आंकड़े इसकी गवाही दे रहे हैं कि बीते पांच वर्ष में मेवात के लिए क्या हुआ है. मेवात के पिछड़ेपन का दाग धोने का काम बीते पांच वर्षों में ही हुआ है और उनकी कलम से हुआ है.

राव सोमवार को फिरोजपुरझिरका विधानसभा के गांव गोपालपुर, चांड़ाका, मऊ रानियाला, भांकड़ोंजी, आगोन सक्रास, नगीना, मरोड़ा, उमरा गांवों में अपनी चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने बोला कि उनके प्रयासों से गवर्नमेंट ने मेवात में रेल लाने के लिए बजट का प्रावधान कर खाता खोल दिया गया है. शुरुआती तौर पर एक करोड़ रुपए खाते में डाले गए हैं. तावडू और सोहना के साथ मेवात के आधे हिस्से को पैसेंजर ट्रेन से जोड़ने के लिए ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर से जोड़ने की योजना का काम चल रहा है इसे शीघ्र पूरा किया जाएगा. मेवात की धरती से दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे निकाला गया है जिससे यहां का औद्योगिक विकास बढ़ेगा और यहां के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे. नूंह से फिरोजपुर फोरलेन का कार्य जल्द प्रारम्भ होगा केंद्र गवर्नमेंट की ओर से डीपीआर मंजूर करने का कार्य आखिरी चरण में है.

राव ने कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए बोला कि कांग्रेस पार्टी ने मेवात को हमेशा वोट बैंक समझा है. इन लोगों को अब भी मेवात में विकास दिखाई नहीं दे रहा. उन्होंने वादा किया कि जिन योजनाओं का शिलान्यास या उद्घाटन हुआ है वो अगले पांच वर्ष में पूरी होंगी.

‘यह चुनाव राष्ट्र की हालात और दिशा तय करने वाला’

  बीती देर रात सेक्टर-46 आरडब्ल्यूए फेडरेशन की तरफ से बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार राव इंद्रजीत सिंह का वुड्स क्लब में जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान करीब 500 से अधिक निवासी सभा में उपस्थित रहेे. फेडरेशन के अध्यक्ष नरेंद्र यादव ने लोगों को संबोधित करते हुए बोला कि राव इंद्रजीत सिंह बेदाग छवि के नेता है और पिछले तीन बार से लगातार हमारे सांसद के तौर पर अगुवाई करते आ रहे है. आज शहर में जीएमडीए, नगर निगम का गठन, मुंबई एक्सप्रेस-वे, द्वारका एक्सप्रेस-वे समेत अनेक बड़े विकास कार्य इन्हीं की देन है. इस मौके पर राव इंद्रजीत सिंह ने लोगों को संबंधित करते हुए बोला कि यह चुनाव राष्ट्र की हालात और दिशा को तय करने वाला चुनाव है. कार्यक्रम में कवि दिनेश रघुवंशी ने अपनी देशभक्ति की कविताओं से लोगों का दिल जीत लिया. इस दौरान पीके दत्ता, दिनेश नागपाल, पंकज रामपाल, सुनील सुखीजा, सुधीर नागपाल, राजीव खेड़ा, दिनेश ठाकरान, जितेंद्र संधू, प्रमोद यादव, जितेंद्र बोकन, सुरेंद्र सैनी, योगेश खरबंदा, रमेश खन्ना, निधि शर्मा, उमा यादव, शशि संधू, इंदु नागपाल समेत सैकड़ों लोग उपस्थित रहे.

Related Articles

Back to top button