राष्ट्रीय

मामा – भांजी के बीच था अवैध संबंध, युवती करने लगी ब्लैकमेल तो मामा ने दी दर्दनाक मौत

रतलाम: मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में कुछ दिनों पहले मिली लड़की की मृत-शरीर के मुद्दे में पुलिस ने मृतका के संबंध में लगने वाले मामा को अरैस्ट किया है, जो कि आर्मी में लांस नायक के पद पर है. मुद्दे का खुलासा करते हुए पुलिस ने बोला कि क्रिमिनल के मृतिका के साथ 3 सालों से गैरकानूनी संबंध थे तथा लड़की उस पर विवाह करने का दबाव बना रही थी, जबकि आरोपी पहले से ही शादीशुदा है. मुद्दे का खुलासा लड़की की कॉल डिटेल्स से हुआ. पुलिस ने क्रिमिनल की पत्नी को भी आरोपी बनाया है. पुलिस ने मुद्दे की जानकारी देते हुए कहा कि मृत लड़की का नाम सविता था तथा वो नर्सिंग की छात्रा थी. वहीं आरोपी का नाम पिंटू सिंह राजपूत है.

कहा जा रहा है कि मृतिका उस पर विवाह का दबाव बना रही थी तथा पैसों की भी मांग कर रही थी. जिससे तंग आकर क्रिमिनल ने सविता को टेलीफोन कर बुलाया तथा जावरा और ढोढर के बीच फोरलेन के पास खेत में ले गया. जहां उसने गला रेतकर सविताका क़त्ल कर दिया. घटना के बाद क्रिमिनल ने पत्नी के साथ मिलकर सबूत मिटाने का भी कोशिश किया था. तत्पश्चात, उसने पत्नी को गांव में छोड़ा और ट्रेन से दिल्ली पहुंचकर, फ्लाइट से जम्मू और कश्मीर जाकर ड्यूटी ज्वाइन कर ली. बता दे कि 2 अप्रैल की सुबह रतलाम में महू-नीमच हाईवे फोरलेन पर जावरा और ढोढर के बीच रूप नगर फंटे के पास खेत में खून से सना अर्धनग्न हालत में एक लड़की का मृतशरीर मिला था. उसके गले पर धारदार हथियार के वार के निशान थे. तत्पश्चात, पुलिस ने मर्डर का केस दर्ज कर लिया और लड़की की शिनाख्ती का कोशिश करने लगी. हालांकि चार दिन तक कुछ पता नहीं चलने पर पुलिस ने जावरा के एक मुक्तिधाम में लड़की का मृतशरीर दफना दिया.

उधर 6 अप्रैल को मृतशरीर की पहचान सविता राठौर (उम्र- 20 वर्ष) पिता हिंदुस्तान सिंह राठौर निवासी ग्राम नरेडी बेरा थाना खाचरोद जिला उज्जैन के रूप में हुई. दरअसल लड़की का मोबाइल बंद आने पर उसके परिजन उसे तलाश करते हुए रतलाम के औद्योगिक पुलिस स्टेशन पहुंचे थे. तब पुलिस को पता चला कि लड़की रतलाम के सखवाल नगर में किराए के मकान में रहकर नर्सिंग की कोचिंग कर रही थी. वह रतलाम में सैलाना रोड स्थित कोचिंग सेंटर पर पढ़ाई करने जाती थी. पुलिस ने बताया, कॉल डिटेल्स की तहकीकात से पता चला कि मुख्य आरोपी पिंटू सिंह ने 1 अप्रैल की शाम को टेलीफोन कर सविता राठौर को मिलने बुलाया था. पुलिस ने लगातार CCTV कैमरे को खंगाला जिसकी सहायता से पुलिस आरोपी तक पहुंची. सविता रतलाम से बस से पंचेड़ फंटे पर पहुंची थी, यहां पर पिंटू पहले से बुलेट लेकर खड़ा था. वहां से दोनों रिंगनोद थाना भीतर ढोढर चौकी क्षेत्र में पहुंचे. रात लगभग 8.30 बजे पिंटू ने पहले सविता के सीने पर चाकू से धावा किया. फिर चाकू से गला रेता. फिर मृतशरीर को उस जगह पर घसीटकर झाड़ियों में फेंक दिया. फिर वहां से अपने गांव चला गया. जहां अपनी पत्नी को जाकर पूरी बात बताई.

आरोपी डेढ़ माह की छुट्टी लेकर घर आया था तथा उसे 2 अप्रैल को वापस ड्यूटी पर जाना था. मगर जाने के पहले वह इस मुद्दे को समाप्त कर देना चाहता था इसलिए उसने सविता को 1 अप्रैल की शाम मिलने बुलाया तथा जावरा और ढोढर के बीच फोरलेन के पास खेत में ले गया. जहां गला रेतकर उसकी मर्डर कर दी. तत्पश्चात, अपने गांव जाकर उसने अपनी पत्नी शीतल को इस बारे में बताया. फिर दोनों दंपती मौके पहुंचे. यहां पर दोनों ने मिलकर मृतशरीर के कपड़े निकालकर साक्ष्य समाप्त करने का कोशिश किया. इसी के चलते पुलिस ने मुख्य क्रिमिनल पिंटू की पत्नी शीतल को भी आरोपी बनाया. अभी पुलिस अभी पत्नी को अरैस्ट नहीं कर पाई है.

Related Articles

Back to top button