राष्ट्रीय

महानदी में बड़ा हादसा, नाव पलटने से 7 की मौत

 भुवनेश्वर: झारसुगड़ा में एक बड़ा दुर्घटना सामने आया है. यहां पर महानदी में एक नाम पलटने से 7 लोगों की मृत्यु हो गई है. कहा जा रहा है कि ये दुर्घटना पत्‍थर सेनी मंदिर के पास हुआ. इस नाव में 50 से 60 लोगों के सवार होने की भी जानकारी सामने आ रही हैं. ऐसे में नदी में नाव पलटने की वजह से कई लोग अभी तक लापता भी बताए जा रहे हैं.

राहत और बचाव कार्य जारी

वहीं मृतकों और लापता व्यक्तियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. मुद्दे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंच गई. अभी प्रशाससिक अमले के साथ ही क्षेत्रीय लोग भी लापता लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं. वहीं पुलिस टीम के साथ-साथ बचाव दल भी मौके पर पहुंच गया है. अभी भी राहत और बचाव का कार्य किया जा रहा है.

शारदा घाट के पास हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि ये सभी लोग थरसेनी कुडा से बारगढ़ जिले के बंजीपल्ली जा रहे थे. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह दुर्घटना तब हुआ जब नाव झारसुगुडा जिले के रेनगली पुलिस थाना के भीतर शारदा घाट पहुंचने वाली थी. उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय मछुआरों ने 35 लोगों को बचा लिया है और उन्हें किनारे पर ले आए.

सीएम ने मुआवजे का किया ऐलान

अधिकारी ने कहा कि बाद में पुलिस और अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने सात और लोगों को बचाया. उन्होंने कहा कि सात और लोग अब भी लापता हैं और उनकी तलाश के लिए अभियान चलाया जा रहा है. सीएम नवीन पटनायक ने मृतकों के परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है और पांच गोताखोरों को मौके पर भेजा गया है.  

 

Related Articles

Back to top button