उत्तर प्रदेश

भाजपा ने इस बार सारे देश में भ्रष्टाचारियों और गुंडों का स्वागत किया है : डिंपल यादव

मैनपुरी . यूपी के सीएम रहे मुलायम सिंह यादव के परिवार के गढ़ मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र से उनकी बहू डिंपल यादव चुनाव मैदान में हैं. बीजेपी के विपक्ष पर गुंडा माफिया को टिकट देने के इल्जाम पर उन्होंने सीधे बोला कि “क्या मैं आपको गुंडा माफिया लगती हूं.” डिम्पल यादव का बोलना है कि समाजवादी पार्टी पर लोगों का भरोसा है. हमारी जीत पक्की है. आईएएनएस से उन्होंने विभिन्न चुनावी मुद्दों पर खुलकर वार्ता की.

पेश है वार्ता के कुछ अंश :

सवाल : बीजेपी की तरफ से आप पर परिवारवाद और गुंडे माफियाओं का पक्षदार होने का इल्जाम है.

जवाब : क्या मैं आपको गुंडा या माफिया लगती हूं. बीजेपी सिर्फ़ भटकाने की बात करती है. बीजेपी ने इस बार सारे राष्ट्र में भ्रष्टाचारियों और गुंडों का स्वागत किया है. उन्हें चुनाव भी लड़ा रही है. यह लोग अपने कार्यकाल की उपलब्धि नहीं बता पाएंगे. यह डबल इंजन की गवर्नमेंट राष्ट्र और प्रदेश में फेल हो गई है.

सवाल : बीजेपी सभी 80 सीटें जीतने का दावा कर रही है. इसको कैसे देखती हैं ?

जवाब : उत्तर प्रदेश की 80 सीटों को जीतने का दावा झूठा है. ये लोग मंचों से भी असत्य बोलते हैं. इस बल पर ही लोगों के वोट पाते आए हैं, लेकिन इस बार महिलाएं, किसान और जवान इन्हें हटाने को तैयार हैं.

सवाल : योगी सरकार, बार-बार अच्छी कानून प्रबंध का दावा कर रही है. आपका क्या बोलना है?

जवाब : जब रोजगार नहीं होगा, किसानों को ठीक आमदनी नहीं मिलेगी, तब इन सबका असर कानून प्रबंध पर पड़ेगा ही. बहुत महत्वपूर्ण है कि इस प्रदेश में लोगों को रोजगार दिया जाए जिससे लोगों में खुशहाली आए.

सवाल : पीएम द्वारा बार-बार स्त्रियों के मंगलसूत्र छीनने की बात कही जा रही है. इस इल्जाम को कैसे देख रही हैं? कितनी सच्चाई है?

जवाब : जब 75 वर्षों में ऐसी कोई अप्रिय घटना नहीं हुई तो यह इल्जाम इस बात को दर्शाता है कि आपके मन में ठीक भावना नहीं है. इसी कारण वे ऐसी बातें कर रहे हैं.

सवाल : इस चुनाव में ध्रुवीकरण का कार्ड चल नहीं पा रहा. क्या कहेंगी?

जवाब : ध्रुवीकरण के मामले आने से वोटिंग पर इफेक्ट होता है. जनता परेशान होती है. रोजगार, विकास और महंगाई पर कुछ हो नहीं पाया है. तो सरल और भ्रामक रास्ता चुनना उनका शगल बन गया है. इससे जनता भी त्रस्त है.

सवाल : आपने उपचुनाव में जीत हासिल की. अब इस चुनाव को कैसे देख रही हैं? चुनौती जैसी कोई स्थिति है क्या?

जवाब : कोई चुनौती नहीं है. इस बार हम पिछली बार से अधिक वोटों से जीत दर्ज करेंगे. इसकी तैयारी पूरी है.

सवाल : आप उत्तर प्रदेश के बड़े राजनीतिक दल से आती हैं. स्त्रियों की भागीदारी को लेकर आप क्या सोचती हैं?

जवाब : नारी वंदन विधेयक जब आया था, तब हमारी पार्टी ने संसद में समर्थन किया था. अब हमारी मांग है कि इसमें पिछड़े, अति पिछड़े और अल्पसंख्यक स्त्रियों की भागीदारी सुनिश्चित की जाय.

सवाल : समाजवादी पार्टी ने इस बार काफी नौजवान स्त्रियों को टिकट दिया. इसके पीछे की रणनीति क्या है?

जवाब : यह अच्छी बात है कि नयी पीढ़ी को राजनीति में आना चाहिए. जो लेटेस्ट चीजें हो रही हैं, उस बारें में लोगों को सतर्क कर रहे हैं. युवा स्त्री ऊर्जा से ओतप्रोत होती है. वह अपना पूरा समय दे सकती है.

सवाल : मैनपुरी की विरासत को कैसे आगे बढ़ा रही हैं?

जवाब : इस क्षेत्र में समाजवादी पार्टी ने बहुत काम किए हैं. जब जब समाजवादी पार्टी गवर्नमेंट आती है, तब तब आसपास के क्षेत्रों में विकास और रोजगार-नौकरी देने का काम हुआ है. इस क्षेत्र के लोगों के लिए यह कोशिश अनवरत चलता रहेगा.

सवाल : दो चरण का चुनाव बीत चुका है. गठबंधन को कितनी सीटें मिलने की आसार है?

जवाब : पहले और दूसरे चरण के चुनाव में पिछली बार से हमारा अधिक अच्छा परफॉर्मेंस रहेगा. जैसे-जैसे चरण बढ़ेगा, वैसे-वैसे हमारी सीट बढ़ेगी.

सवाल : इस चुनाव में आपकी बेटी प्रचार कर रही है. क्या उनका अगला कदम राजनीति में एंट्री का है?

जवाब : मां बेटी का रिश्ता एक दूसरे का योगदान का होता है. इसी कारण मेरी बेटी यहां हमारा योगदान करने आई है.

Related Articles

Back to top button