राष्ट्रीय

भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला, NH-31 को किया जाम, टायर जलाकर निकाला गुस्सा

पश्चिम बंगाल में सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा क्षेत्र में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को 12 घंटे के लिए विरोध प्रदर्शन का घोषणा किया. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि रविवार को तृण मूल काँग्रेस सदस्यों ने उनपर धावा किया था. इस हमले के बाद ही बीजेपी ने विरोध करने का निर्णय किया. प्रदर्शनकारियों ने एनएच-31 को कुछ घंटों के लिए जाम रखा. उन्होंने माटीगाड़ा थाने के बाहर टायर  जलाकर अपना विरोध प्रदर्शन किया.

 

भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला

 

टीएमसी के सदस्यों द्वारा दुर्व्यवहार का अनुभव करने वाले बीजेपी कार्यकर्ता नंद किशोर ने इस घटना के बारे में मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि वह अन्य बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ 26 अप्रैल को मतदान के बाद अपने घर की तरफ जा रहे थे. इस दौरान कुछ तृण मूल काँग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके साथ दुर्व्यवहार करने की प्रयास की. बीजेपी का समर्थन करने को लेकर उन पर हमले भी किए गए.

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मतदान समाप्त होने के बाद हम शांति से अपने घर की तरफ से जा रहे थे. वे अचानक से आए और बीजेपी का समर्थन करने पर मुझे गालियां देने लगे. हमने गांव के मुखिया से इसकी कम्पलेन की, लेकिन उनके विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई. कल कुछ 25-30 लोग मेरे घर पर आएं और धावा करने लगे. इस हमले में सात लोग घायल हो गए.

 

 

पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने से किया इनकार

 

नंद किशोर ने आगे कहा धावा तृण मूल काँग्रेस के सदस्यों ने किया था. उन्होंने बोला कि वह तृण मूल काँग्रेस कार्यकर्ताओं के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के लिए थाने गए, लेकिन पुलिस ने कम्पलेन दर्ज करने से इनकार कर दिया.

 

 

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को दार्जिलिंग, बालुरघाट और रायगंज में मतदान हुआ. मालदा के दो सीटों पर सात मई को मतदान होने वाला है. राज्य में सात चरणों में मतदान हो रहा है. 2019 के लोकसभा चुनाव में बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृण मूल काँग्रेस ने 22, जबकि बीजेपी ने 19 सीटें जीती थी. कांग्रेस पार्टी को महज दो सीटों पर जीत मिली थी.


<!– –>

<!– cl –>


<!–

–>

Related Articles

Back to top button