राष्ट्रीय

बीजेपी नेता मंगन सिद्दीकी पर हुआ जानलेवा हमला

जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर से एक बड़ी घटना सामने आई है यहाँ भाजपा नेता मंगन सिद्दीकी पर जानलेवा धावा हुआ है. 3 लोगों ने उनपर चाकुओं से अटैक किया है. हमले में भाजपा नेता सिद्धीकी के गले में गहरी चोटें आई हैं. सिद्धकी बीजेपी के पूर्व मंडल अध्यक्ष भी रह चुके हैं. बोला जा रहा है कि नशे के कारोबारियों के विरुद्ध बीजेपी नेता मुहिम चला रहे थे तथा नशीले इंजेक्शन के खिलाफ कई बार पुलिस को ज्ञापन दे चुके थे. आरोपी भी नशे के कारोबार से जुड़ा है. हमले के पश्चात् उन्हें गंभीर हालत में जिला अस्पताल विक्टोरिया में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. घायल के बयानों के आधार पर अपराधियों की तलाश में जुटी पुलिस ने देर रात 3 बजे अपराधियों को गिरफ्त में लिया है.

हमला जबलपुर अधारताल थाना क्षेत्र के कृषि यूनिवर्सिटी गेट पर हुआ. रविवार देर रात सिद्दीकी पर चाकुओं से 3 लोगो ने जानलेवा धावा कर दिया. हमले में चाकू उनके गले के आर-पार हो गया. सिद्दीकी को जिला अस्पताल लाया गया, जहां से मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. घटना की समाचार प्राप्त होते ही बड़े आंकड़े में भाजपा नेता मौके पर पहुंच गए. उन्होंने पुलिस से अपराधियों को अरैस्ट करने की मांग की. पूर्व मंडल अध्यक्ष जीएस ठाकुर का बोलना है कि उनकी मर्डर करने का जिस प्रकार से कोशिश किया गया है वह संगीन क्राइम है. प्राप्त हुई समाचार के मुताबिक, रविवार पूर्व मंडल अध्यक्ष मगन सिद्दीकी रात 8.30 बजे के लगभग अधारताल चौराहे से अपने घर पैदल जा रहे थे. इस के चलते 3 लोग मोटरसाइकिल से उनके पास पहुंचे तथा टकराव करने लगे. 3 युवकों में से एक वसीम है, जो आदतन क्रिमिनल है. उसके विरुद्ध मगन सिद्दीकी ने पुलिस में कम्पलेन भी की थी. इसी कम्पलेन का बदला लेने के लिए वसीम ने उनको चाकू मारा है. चाकू भाजपा नेता के गले के आर-पार हो गया. भाजपा नेता मगन चाकू लगते ही सड़क किनारे गिर गए. उनको तड़पता छोड़ आरोपी मौके से फरार हो गए. मगन को क्षेत्रीय लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया.

घटना की समाचार मिलते ही भाजपा के कई नेता एवं कार्यकर्ता अस्पताल पहुंचे और आरोपी को अरैस्ट करने की मांग करने लगे. इस के चलते पूर्व बीजेपी नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर ने कहा कि मंगल सिद्दीकी न सिर्फ़ पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं, बल्कि मंडल अध्यक्ष समेत कई पद पर रह चुके हैं. उन्हीने बोला कि मगन पर धावा करने वाले लोग उन्हें डरा रहे थे. मगन ने नशे के कारोबार के विरुद्ध मुहिम चला रखी थी इसलिए इस कारोबार से जुड़े कई लोग उन्हें धमकी देकर डराते रहते थे. इसी कारण क्रिमिनल वसीम ने अपने साथियों के साथ मिलकर उन पर धावा किया है. अधारताल थाना प्रभारी विजय विश्वकर्मा घटना के पश्चात् मौके पर पहुंचे तथा मंगल सिद्दीकी के बयान दर्ज करने के बाद अपराधियों की तलाश आरम्भ कर दी. देर रात पुलिस ने वसीम अंसारी, वसीम अली एवं मोनू अंसारी को अरैस्ट किया है. मुद्दे में तीनों के विरुद्ध धारा 307 के अनुसार केस दर्ज किया है. पुलिस ने कहा कि वसीम अंसारी के विरुद्ध नशे का सामान बेचने समेत कई अन्य मुद्दे भी शहर के भिन्न-भिन्न पुलिस स्टेशन में दर्ज हैं.

 

Related Articles

Back to top button