राष्ट्रीय

प्रियंका गांधी कल रायपुर राज्य के राजनांदगांव और कांकेर क्षेत्र में दो रैलियों को करेंगी संबोधित

रायपुर . कांग्रेस पार्टी नेता सचिन पायलट ने शनिवार को बोला कि आम चुनाव के पहले चरण के बाद बीजेपी (भाजपा) ‘बैकफुट’ पर नजर आ रही है और राष्ट्र के दक्षिणी हिस्से में उसका सूपड़ा साफ हो जाएगा तथा उत्तर में उसकी ताकत आधे हिस्से में सिमट कर रह जाएगी. रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पर संवाददाताओं से बात करते हुए पायलट ने कहा कि पार्टी नेता प्रियंका गांधी रविवार को राज्य के राजनांदगांव और कांकेर लोकसभा क्षेत्र में दो रैलियों को संबोधित करेंगी.

यह दोनों सीट राज्य के तीन संसदीय क्षेत्रों में से हैं, जहां 26 अप्रैल को आम चुनाव के दूसरे चरण में मतदान होगा. उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि पहले चरण के चुनाव (शुक्रवार को) के बाद बीजेपी को समझ आ गया है कि वह बैकफुट पर है. किसी ने बोला है साउथ से साफ और नॉर्थ से हाफ. इसका मतलब है कि उन्हें (भाजपा) उत्तर में वर्तमान में उपस्थित सीटों में से आधी सीटें मिलेंगी, जबकि वह लोकसभा चुनाव में दक्षिण और पूर्व में अपना खाता खोलने में विफल रहेगी. बीजेपी सिकुड़ जाएगी.’’

छत्तीसगढ़ में बस्तर लोकसभा सीट पर पहले चरण के चुनाव को लेकर पार्टी के राज्य प्रभारी ने कहा, ‘‘मैं बस्तर के लोगों को शुभकामना देना चाहता हूं जिन्होंने चुनौतियों के बावजूद मतदान किया. वहां से आ रही रिपोर्टें बहुत सकारात्मक हैं और मुझे विश्वास है कि हम कामयाबी हासिल करेंगे. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी रविवार को अगले चरण के लिए राजनांदगांव और कांकेर लोकसभा क्षेत्रों में रैलियों को संबोधित करेंगी. दोनों स्थानों पर लोग और पार्टी कार्यकर्ता उत्साहित हैं तथा उनका बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं.

पायलट ने कहा, ‘‘आम चुनाव के पहले चरण में मतदान कम हुआ, लेकिन हमें जो रिपोर्ट मिल रही है, उससे पता चलता है कि लोग परिवर्तन चाह रहे हैं. यह चुनाव परिवर्तन के लिए है.’’ उन्होंने कहा,‘‘ (भाजपा के) 10 वर्ष के कार्यकाल का आकलन करने के बाद लोग अब समझ गए हैं कि उन्हें बेहतर विकल्प की तलाश करनी होगी. कांग्रेस पार्टी और ‘इंडिया’ गठबंधन एक बेहतर विकल्प है.’’ कांग्रेस पार्टी नेता ने यह विश्वास भी जताया कि उनके गृह राज्य राजस्थान में उनकी पार्टी उन निर्वाचन क्षेत्रों में अधिकतम सीटें जीतने जा रही है जहां पहले चरण में मतदान हुआ है.



Related Articles

Back to top button