राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री मोदी ने ने ‘इंडिया’ गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा…

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि ‘इंडिया’ गठबंधन अगले पांच वर्ष में पांच पीएम की बात कर रहा है. साथ ही उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए बोला कि गाय के दूध देने से पहले ही उसके घटक दलों में ‘घी’ को लेकर लड़ाई प्रारम्भ हो गई है. सात चरणों में हो रहे लोकसभा चुनाव के छठे चरण का प्रचार समाप्त होने से कुछ घंटे पहले मोदी ने हरियाणा के महेंद्रगढ़ में रैली में बोला कि जब तक वह जीवित हैं, दलितों और आदिवासियों का आरक्षण कोई नहीं छीन सकता.

उन्होंने ‘इंडिया’ गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘यह चुनाव राष्ट्र का पीएम चुनने का चुनाव है, लेकिन आप केवल पीएम नहीं चुनेंगे, बल्कि राष्ट्र का भविष्य भी चुनेंगे. एक ओर आपका जांचा-परखा सेवक मोदी है. वहीं दूसरी ओर कौन है, इसका अता-पता ही नहीं है.” ‘इंडिया’ गठबंधन में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस पार्टी और द्रविड़ मुनेत्र कषगम सहित कुछ अन्य विपक्षी दल शामिल हैं. मोदी ने ‘इंडिया’ गठबंधन को ‘घोर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी’ करार देते हुए बोला कि जब कांग्रेस पार्टी सत्ता में थी तो उसने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं होने दिया.

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘इंडी अलायंस वालों का हाल तो ऐसा है कि गाय ने दूध दिया नहीं, लेकिन घी खाने के लिए इंडी वालों में झगड़ा प्रारम्भ हो गया. अब ये लोग कह रहे हैं कि हर वर्ष एक आदमी हिंदुस्तान का पीएम बनेगा. 5 साल, 5 पीएम! आप मुझे बताइए, ऐसे राष्ट्र चलेगा क्या? ये लोग राष्ट्र को फिर से गड्ढे में धकेलना चाहते हैं.

हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों के लिए 25 मई को मतदान होगा. नब्बे के दशक के मध्य में राज्य में बीजेपी (भाजपा) के लिए काम करने के अपने दिनों को याद करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, ‘‘हरियाणा ने मुझ पर बहुत प्यार बरसाया है, मेरे आपके साथ गहरे संबंध हैं.

भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार धर्मबीर सिंह के पक्ष में प्रचार करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘यह मेरी गारंटी है कि हम हरियाणा का विकास नहीं रुकने देंगे.” मोदी ने यह भी कहा, ‘‘पिछले 10 सालों में हमने कांग्रेस पार्टी के पापों को धोने के लिए कड़ी मेहनत की है.पीएम ने ‘इंडिया’ गठबंधन पर निशाना साधते हुए बोला कि उसने पहले ही बहाना बनाना प्रारम्भ कर दिया है कि उनकी हार के लिए किसे उत्तरदायी ठहराया जाए.

Related Articles

Back to top button