राष्ट्रीय

प्रज्वल रेवन्ना ‘सेक्स स्कैंडल’ मामले में पीड़िता का सनसनीखेज खुलासा

कर्नाटक की राजनीति में अचानक संभोग स्कैंडल का भूचाल आ गया है, जिसमें पूर्व पीएम और जेडीएस पार्टी के संस्थापक एचडी देवेगौड़ा के पोते और हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना आरोपी बताए जा रहे हैं.  कर्नाटक में पहले चरण में 26 अप्रैल को हुए चुनाव में प्रज्वल रेवन्ना ने जेडीएस के टिकट पर चुनाव लडा था और अब बोला जा रहा है कि संभोग स्कैंडल के खुलासे के बाद रेवन्ना राष्ट्र छोड़कर फरार हो गए हैं.कर्नाटक की कांग्रेस पार्टी गवर्नमेंट ने इस मुकदमा की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है. सीनियर आईपीएस अधिकारी बीके सिंह के नेतृत्व में गठित एसआईटी ने मुद्दे की जांच प्रारम्भ कर दी है.

मिले 3000 अश्लील वीडियो क्लिप्स

कहा जा रहा है कि रेवन्ना की कस्टडी से मिले एक पेन ड्राइव में 3000 अश्लील वीडियो क्लिप्स हैं, बोला ये भी जा रहा है कि संभवतः किसी भी नेता का ये सबसे बड़ा सैक्स स्कैंडल है. प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े ‘अश्लील वीडियो’ मुद्दे पर कर्नाटक की स्त्री एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी हेब्बालकर का बोलना है, “हमारे राष्ट्र और दुनिया में ऐसी घटना कभी नहीं हुई है.” लक्ष्मी ने बोला कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कर्नाटक भाजपा प्रमुख बीवाई विजयेंद्र को ऐसी सीडी और वीडियो के बारे में पता था क्योंकि भाजपा नेता देवराजेगौड़ा ने बीवाई विजयेंद्र को पत्र लिखा था और उनसे बात भी की थी.

कर्नाटक की स्त्री एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी हेब्बालकर ने बोला कि जानकारी होने के बावजूद, अमित शाह, जेपी नड्डा, प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने जेडीएस से गठबंधन बनाया… हमारे मुख्यमंत्री ने एक एसआईटी बनाई है, लेकिन मैं केवल यह जानना चाहती हूं कि एनसीडब्ल्यू प्रमुख रेखा शर्मा कहां है? जेपी नड्डा कहां हैं, वह कुछ क्यों नहीं कह रहे हैं? मैं जानना चाहती हूं कि बीजेपी जद(एस) के साथ गठबंधन में रहेगी या नहीं?”

घर की मेड ने किया खुलासा

रविवार को हासन जिले के होलेनरसिपुरा थाने में एचडी रेवन्ना के घर काम करने वाली एक मेड ने मुद्दा दर्ज करवाया है और इस स्त्री ने इल्जाम लगाया कि एच़ी देवेगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना ने और उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना ने पिछले तीन वर्षों से उनका और उनकी बेटी का यौन शौषण किया, इस कम्पलेन के आधार पर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है.

“अपनी कम्पलेन में पीड़िता ने बोला कि वो एचडी रेवन्ना की पत्नी भवानी की दूर की सम्बन्धी हैं और रेवन्ना ने उन्हें  2015 में एक सरकारी हॉस्टल में मेड की जॉब दिलवाई थी जिसके बाद 2019 में उन्हें रेवन्ना ने अपने घर पर जॉब पर रखा. शिकायत में लिखा गया है कि पीड़िता के साथ काम करने वाले घर के अन्य नौकरों ने उन्हें एचडी रेवन्ना खास तौर पर प्रज्वल के बर्ताव के बारे में चेतवानी दी थी.

कुछ दिनों बाद वो प्रताड़ना का शिकार होने लगी, यहां तक कि प्रज्वल ने उनकी बेटी को वीडियो कॉल कर अश्लील बातें प्रारम्भ कर दीं जिसके बाद पीड़िता की बेटी को प्रज्वल का नंबर ब्लॉक करना पड़ा. अपनी शिकायत में उसने ये भी कहा है कि इसके बाद प्रज्वल ने पीड़िता और उनकी बेटी के व्हाट्सएप पर अश्लील वीडियो भेजकर उन्हें धमकाया और उनका मुंह बंद कर दिया.

एसआईटी करेगी जांच

इस स्त्री की कम्पलेन के बाद पुलिस ने IPC की धारा 354A, 354D, 506, और 509 के अनुसार FIR दर्ज कर लिया है. अब इस मुद्दे को ADGP CID B K सिंह के नेतृत्व में गठित SIT ने ले लिया है.

प्रज्वल रेवन्ना के सैक्स स्कैंडल को लेकर अब राजनीतिक पारा भी चढ़ गया है. कांग्रेस की स्त्री मोर्चा इकाई बेंगलुरू और हासन में प्रज्वल रेवन्ना की तुरन्त गिरफ्तारी की मांग को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही हैं.

कही गई थी ये बात…

“26 अप्रैल को हासन सीट के लिए मतदान हुआ था लेकिन इससे पहले 21 अप्रैल को क्षेत्रीय तौर पर लोगों के बीच एक पैन ड्राइव बांटा गया जिसमें प्रज्वल रेवन्ना के संभोग स्कैंडल की फोटोज़ थीं. 23 अप्रैल को हासन टाउन पुलिस पुलिस स्टेशन में प्रज्वल के बूथ एजेंट पूर्ण चंद्र तेजस्वी ने एक कम्पलेन दर्ज करवाई कि नवीन गौडा और अन्य लोगों ने प्रज्वल रेवन्ना का डीप फेक वीडियो बनाकर उसे सर्कुलेट किया है ताकि उनकी छवि को खराब कर चुनाव जीता जा सके. पुलिस ने इस सम्बंध में भी मुद्दा दर्ज कर लिया है.

इस बीच जब ये अश्लील फोटोज़ वायरल होने लगी तो कर्नाटक राज्य स्त्री आयोग की अध्यक्ष नागलक्ष्मी चौधरी ने राज्य गवर्नमेंट को पत्र लिखकर इस मुद्दे को गम्भीर बताते हुए इसकी जांच एसआईटी से कराने की निवेदन की. ऐसा लगता है कि रेवन्ना को एहसास हो गया कि इस मुकदमा में उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं, इसीलिए मतदान की कार्यवायी पूरी होने के साथ ही उन्होंने विदेश जाने की तैयारी प्रारम्भ कर दी और जब तक उनके विरुद्ध मुद्दा दर्ज होता वो जर्मनी के फ्रैंकफर्ट पहुंच गए.

Related Articles

Back to top button