राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर कसा तंस

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी पर बड़ा धावा कहा है. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने बोला है कि जिस तरह से कांग्रेस पार्टी के शहजादे को अमेठी से भागना पड़ा था वैसे ही अब वायनाड छोड़कर भाग जाएंगे. बता दें कि राहुल गांधी इस बार केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वह पहले कांग्रेस पार्टी की परंपरागत सीट अमेठी से चुनाव लड़ते थे और 2019 में वे इस सीट से हार गए थे. इस सीट से स्मृति ईरानी ने जीत दर्ज की थी और इस बार बीजेपी ने एक बार फिर से स्मृति ईरानी को टिकट दिया है. हालांकि कांग्रेस पार्टी ने अबतक अमेठी में उम्मीदवार का घोषणा नहीं किया है.

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बोला कि कल राष्ट्र में पहले चरण का मतदान संपन्न हुआ है और मैं वोटिंग करने वाले सभी लोगों को खासतौर पर पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं को बहुत बहुत शुभकामना देता हूं. उन्होंने बोला कि मतदान के बाद भिन्न-भिन्न लोगों ने बूथ लेवल तक का जो  विश्लेषण किया और जो जानकारियां मिल रही हैं उससे ये विश्वास पक्का हो रहा है कि पहले चरण में एनडीए के पक्ष में एकतरफा मतदान हुआ है.

पीएम मोदी ने विपक्षी इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए बोला कि वोटर भी देख रहे हैं कि कैसे इण्डिया अलायंस के लोग अपने स्वार्थ में, अपने करप्शन को बचाने के लिए एक साथ आए हैं. इसलिए समाचार यही है कि पहले चरण में मतदाताओं ने इस गठबंधन को पूरी तरह नकार दिया है. पीएम ने आगे बोला कि ये लोग दावा जो भी करें, लेकिन सच्चाई यही है कि चुनाव की घोषणा से पहले से ही कांग्रेस पार्टी के नेता अपनी हार मान चुके हैं.

पीएम मोदी ने सोनिया गांधी पर भी तंज कसा और बोला कि कुछ नेता, जो लगातार लोकसभा में जीतकर आते थे, वे इसबार राज्यसभा के रास्ते से अंदर जाकर बैठ गए हैं. बता दें कि सोनिया गांधी इस बार रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ रही हैं. वह राजस्थान से राज्यसभा पहुंची हैं.

पीएम मोदी ने बोला कि कांग्रेस पार्टी ने दशकों तक महाराष्ट्र और खासकर विदर्भ एवं मराठवाड़ा के विकास का दम घोंटने का काम किया है और कांग्रेस के इसी रवैये के कारण यहां किसान गरीब होते गए. उद्योगों से जुड़ी संभावनाएं समाप्त होती चली गई और लाखों युवाओं को पलायन करना पड़ा.

Related Articles

Back to top button