राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने की EaseMyTrip के को-फाउंडर Rikant Pitti की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र में स्टार्टअप को बढ़ावा देने पर बल दे रहे हैं. उन्होंने इसके लिए EaseMyTrip के को-फाउंडर Rikant Pitti की भी प्रशंसा की है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) पर इस बारे में एक सीरीज पोस्ट की है जिसमें उन्होंने हिंदुस्तान के समृद्ध भविष्य को आकार देने में स्टार्टअप्स की जरूरी किरदार पर प्रकाश डाला, खासकर टियर-2 और टियर-3 शहरों में.

पीएम मोदी ने Rikant Pitti के एक वीडियो को शेयर करते हुए रिकांत की प्रशंसा की है. वीडियो को शेयर करते हुए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, ‘Rikant Pitti ने ठीक बोला है! स्टार्टअप निश्चित रूप से विकसित हिंदुस्तान के निर्माण में जरूरी किरदार निभाएंगे. हमारा ध्यान इस पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ाने और उन्हें चमकने का आधार देने पर है.

स्टार्टअप्स के बारे में Rikant Pitti का क्या बोलना है?

Rikant Pitti की टिप्पणी केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा साझा की गई एक वीडियो क्लिप में दिखाई गई थी. वीडियो में Rikant Pitti ने हिंदुस्तान के स्टार्टअप इकोसिस्टम की गौरतलब वृद्धि का विवरण दिया. उन्होंने बोला कि 2018 में दर्ज़ स्टार्टअप की संख्या 450 से बढ़कर आज एक लाख से अधिक हो गई है. उन्होंने इस वृद्धि का श्रेय 2015 में प्रारम्भ की गई डिजिटल इण्डिया पहल को दिया, जिसने इंटरनेट की पहुंच में काफी विस्तार किया और राष्ट्र भर में डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा दिया.

Rikant Pitti ने कहा, ‘भारतनेट योजना के लिए धन्यवाद, 2,50,000 से अधिक ग्राम पंचायतों और गांवों में अब इंटरनेट पहुंच है.’ उन्होंने इस बात पर बल दिया कि प्रौद्योगिकी हिंदुस्तान के भविष्य के लिए जरूरी है. उन्होंने राज्य मंत्री राजीव चन्द्रशेखर की टिप्पणी को दोहराया कि डिजिटल अर्थव्यवस्था 2.8 गुना बढ़ गई है. Rikant Pitti ने राष्ट्र के डिजिटल सार्वजनिक बुनियादी ढांचे के अद्वितीय विस्तार को ध्यान में रखते हुए 2047 से पहले हिंदुस्तान को ‘विकसित भारत’ हासिल करने के बारे में भी आशा व्यक्त की. उन्होंने ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ONDC) के साथ EaseMyTrip की हालिया साझेदारी का उल्लेख किया. ये टिप्पणियां केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा उनके दिल्ली आवास पर आयोजित ‘विशेष संपर्क अभियान’ कार्यक्रम के दौरान की गईं

Related Articles

Back to top button