राष्ट्रीय

पीएम मोदी के आरोपों पर लालू यादव ने लगा दी मुहर, कहा…

पटना: बिहार के पूर्व सीएम और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद ने मुसलमानों के लिए “पूरा” आरक्षण का समर्थन करने के बाद टकराव खड़ा कर दिया, जिसकी पीएम मोदी और उसके पूर्व सहयोगी जदयू ने निंदा की.  पटना में मीडिया से बात करते हुए लालू यादव ने इल्जाम लगाया कि सत्तारूढ़ बीजेपी संविधान को समाप्त कर आरक्षण समाप्त करना चाहती है.

राजद सुप्रीमो ने बोला कि, “आरक्षण तो पूरा का पूरा मिलना चाहिए मुसलमानों को…वे (भाजपा) राष्ट्र के संविधान और लोकतंत्र को समाप्त करना चाहते हैं.” जैसे ही उनकी टिप्पणी से सियासी तूफान खड़ा हुआ, लालू यादव ने एक वीडियो संदेश जारी कर सफाई देते हुए बोला कि, आरक्षण का आधार धर्म नहीं, बल्कि सामाजिक पिछड़ापन होना चाहिए. बिहार के पूर्व सीएम की टिप्पणी ने आरक्षण मामले को नया आयाम दे दिया है, जिसके चलते लोकसभा चुनाव के बीच बीजेपी और कांग्रेस पार्टी में तीखी बहस देखने को मिल रही है. बीजेपी ने लालू यादव की टिप्पणी पर धावा बोलते हुए विपक्ष पर “तुष्टिकरण से परे” नहीं देख पाने का इल्जाम लगाया.

बिहार के नेता की टिप्पणी के कुछ घंटों बाद, मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार कर रहे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर धावा करने के लिए इसका इस्तेमाल किया. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने बोला कि, “वे (विपक्ष) तुष्टिकरण से आगे कुछ नहीं देख सकते. यदि बात स्वयं की आएगी तो वे आपसे सांस लेने का अधिकार भी छीन लेंगे.प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने बोला कि “चारा घोटाले का एक आरोपी नेता जो जमानत पर बाहर है, मुसलमानों के लिए आरक्षण की वकालत कर रहा है. वह (लालू प्रसाद) कहते हैं कि मुसलमानों को आरक्षण दिया जाना चाहिए, और इसका मतलब है कि SC/ST और OBC के पास जो भी आरक्षण है, वे उसे मुसलमानों को देना चाहते हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने बोला कि राजद प्रमुख की टिप्पणी से यह साफ हो गया है कि यदि इण्डिया ब्लॉक सत्ता में आया तो संविधान की मूलभूत संरचना में परिवर्तन करके मुसलमानों को आरक्षण प्रदान करेगा. त्रिवेदी ने प्रेस वार्ता में बोला कि, “उनके द्वारा अपने बयान में इस्तेमाल किया गया यह शब्द, ‘पूरा का पूरा’ बहुत गंभीर है. इससे यह साफ हो जाता है कि वे (इंडिया ब्लॉक) एससी, एसटी और ओबीसी के हिस्से से मुसलमानों को आरक्षण देना चाहते हैं.

Related Articles

Back to top button