राष्ट्रीय

पांच चरणों के मतदान के बाद तानाशाह की कुर्सी डगमगा रही है इसलिए बौखलाहट के स्वर चरम पर : खरगे

कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान शुरुआत होने के बाद शनिवार को लोगों का आह्वान किया कि वे एकता, इन्साफ और रोज़मर्रा के आवश्यक मुद्दों पर तथा नफ़रत, जुमलों और ध्यान भटकाने की राजनीति के ख़िलाफ़ वोट करें.

खरगे ने यह दावा भी किया की पांच चरणों के मतदान के बाद तानाशाह की कुर्सी डगमगा रही है इसलिए बौखलाहट के स्वर चरम पर हैं.
लोकसभा चुनाव के छठे चरण में आज 58 सीट पर मतदान हो रहा है.

खरगे ने एक्स पर पोस्ट किया, मेरे प्रिय देशवासियों, लोकतंत्र और संविधान को सुरक्षित करने का ये संघर्ष अपने आख़िरी दो चरणों में आ गया है. आज छठे चरण का मतदान है और वोट अवश्य देना है.
उन्होंने लोगों से अपील की, एकता, इन्साफ और रोज़मर्रा के आवश्यक मुद्दों पर वोट डालिए.

नफ़रत, जुमलों और ध्यान भटकाने की राजनीति के ख़िलाफ़ वोट डालिए.
खरगे ने कहा, क्या आपको इन्साफ संगत राजनीति नहीं चाहिये? ऐसी आर्थिक और सामाजिक सुरक्षा हो जिसमें युवा न्याय, किसान न्याय, नारी न्याय, मजदूर इन्साफ और हिस्सेदारी इन्साफ के अनुसार हम एक प्रगतिशील और समावेशी हिंदुस्तान का निर्माण करें. यदि चाहिए तो ऐसे हिंदुस्तान के निर्माण के लिए वोट अवश्य करें…..

उन्होंने कहा, याद रखिए आज ही का दिन है जब आप वर्षों से फैली भयावह बेरोज़गारी और बेलगाम महंगाई को हरा पाएंगे. आज ही का दिन है जब आप दलितों, आदिवासियों और पिछड़े वर्गों के आरक्षण को सुरक्षित रख पाएंगे. आज ही का दिन है जब आप लोकतंत्र की शक्ति से तानाशाही की बेलगाम ताक़त को पराजित कर पाएंगे. क्योंकि… अभी नहीं, तो कभी नहीं.

उन्होंने पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं का आह्वान किया कि वे अपने लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल जरूर करें.
खरगे ने दावा किया, पिछले पांच चरणों से तानाशाह ताक़तों को गहरा धक्का लगा है, कुर्सी डगमगा रही है, बौखलाहट के स्वर चरम पर हैं. ये आपकी वोट की शक्ति है.
चार जून से होगी इन्साफ की शुरुआत, हिंदुस्तान ने ठाना है – हाथ बदलेगा हालात.

Related Articles

Back to top button