राष्ट्रीय

पांचवीं सूची में मुजफ्फरपुर से दो बार के सांसद की जगह लिए गये राज भूषण निषाद

मुजफ्फरपुर से भाजपा सांसद अजय निषाद कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए है. टिकट कटने के बाद उन्होंने पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से त्याग-पत्र दे दिया था. अपने इस्तीफे के बाद निषाद ने बोला कि वह पार्टी के धोखे से सदमे में हैं. पवन खेड़ा ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. बीजेपी द्वारा जारी उम्मीदवारों की पांचवीं सूची में बिहार के मुजफ्फरपुर से दो बार के सांसद की स्थान राज भूषण निषाद ने ली गई. 2019 के चुनाव में अजय ने राज भूषण को 4 लाख 10 हजार से अधिक वोटों से हराया था.

उन्होंने बीजेपी के उम्मीदवार के रूप में 2014 और 2019 का आम चुनाव जीता. वह पूर्व मंत्री जय नारायण प्रसाद निषाद के बेटे हैं. निषाद ने इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवार के रूप में क्रमशः कुरहानी और साहेबगंज निर्वाचन क्षेत्रों से दो विधानसभा चुनाव लड़े थे और हार गए थे. भाजपा से टिकट नहीं मिलने और क्या कांग्रेस पार्टी से टिकट मिलेगा, इस पर उन्होंने बोला कि मैंने हमेशा पार्टी के अनुसार काम किया. उन्होंने (बीजेपी) बोला कि सर्वे मेरे बारे में अच्छा नहीं था.‘ पार्टी नेता (कांग्रेस पार्टी के) यह निर्णय करेंगे और मैं (चुनाव लड़ने के लिए) तैयार हूं.

बिहार में आनें वाले लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने बिहार में अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. केंद्रीय मंत्री आरके सिंह, नित्यानंद राय और गिरिराज सिंह क्रमशः आरा, उजियारपुर और बेगुसराय से चुनाव लड़ेंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, राजीव प्रताप रूडी, राधा मोहन सिंह और राम कृपाल यादव पटना साहिब, सारण, पूर्वी चंपारण और पाटलिपुत्र निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे. संजय जयसवाल, अशोक कुमार यादव, प्रदीप कुमार सिंह, गोपाल जी ठाकुर, जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, मिथिलेश तिवारी और शिवेश राम बिहार के अन्य निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे. 2019 में, बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी वाले एनडीए ने बिहार की 40 में से 39 सीटें जीतीं, जबकि राजद, कांग्रेस पार्टी और आरएलएसपी के नेतृत्व वाले महागठबंधन को सिर्फ़ एक सीट हासिल हुई.

Related Articles

Back to top button