राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल से BJP को 30 सीटें मिलते ही ममता की सरकार की विदाई हो जाएगी : अमित शाह

कोलकाता: बंगाल में चुनावी तापमान सिर चढ़कर बोल रहा है. 20 मई को पांचवें चरण की वोटिंग के पश्चात् छठे चरण के चुनाव के लिए सभी दलों ने पूरा बल लगा दिया है. केंद्रीय गृह मंत्री ने बोला है कि बंगाल में तृण मूल काँग्रेस के खंड-खंड हो जाएंगे. केंद्रीय गृह मंत्री ने कांथी में शुभेंदु अधिकारी के भाई के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी को कड़ा संदेश दिया. तृण मूल काँग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने बोला कि मां-माटी-मानुष का नारा देकर यह पार्टी सत्ता में आई थी. मगर बाद में इस नारे को बदल दिया. अब इनका नारा मुल्ला, मदरसा और माफिया हो गया है.

अमित शाह यहीं नहीं रुके, बोला कि पश्चिम बंगाल की 30 सीटें जैसे ही भाजपा की झोली में आएंगी, पश्चिम बंगाल से ममता बनर्जी की गवर्नमेंट की विदाई हो जाएगी. उनकी पार्टी खंड-खंड हो जाएगी तथा उनकी गवर्नमेंट भी चली जाएगी. अमित शाह ने दावा किया कि 5 चरणों के चुनाव में भाजपा 310 सीटें जीत चुकी है. I.N.D.I.A. का सूपड़ा साफ हो चुका है. बुधवार (22 मई) को छठे चरण के चुनाव से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बंगाल में 3 जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. उनकी पहली जनसभा प्रातः 11 बजे पूर्व मेदिनीपुर के कांथी में हुई. यहां उन्होंने बीजेपी के प्रत्याशी सौमेंदु अधिकारी के समर्थन में इटाबेरिया ग्राउंड में जनसभा को संबोधित किया.

तत्पश्चात, अमित शाह ने पिंगला थानागारा ग्राउंड में बीजेपी प्रत्याशी हिरण्मय चटर्जी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. इसके अतिरिक्त अमित शाह बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिर्मय सिंह महतो के समर्थन में दोपहर 2 बजे के लगभग पुरुलिया के संथालडिही बिरसा चक ग्राउंड में जनसभा करेंगे. वहीं, अपराह्न 3:30 बजे अमित शाह बांकुड़ा से भाजपा प्रत्याशी डॉ सुभाष गवर्नमेंट के समर्थन में एक रोड शो में सम्मिलित होंगे. छठे चरण में 25 मई को पश्चिम बंगाल की कुल 8 सीट पर वोटिंग होनी है. इसके लिए 79 उम्मीदवार चुनाव के मैदान में हैं. छठे चरण में जिन 8 सीटों पर मतदान होना है, उनमें तमलुक, कांथी, घाटाल, झारग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा एवं बिष्णुपुर लोकसभा सीट सम्मिलित हैं. वर्ष 2019 में लोकसभा चुनावों में इन सीटों पर बीजेपी का पलड़ा भारी था. भाजपा ने 8 में से कुल 5 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

Related Articles

Back to top button