राष्ट्रीय

पन्नू मामले में अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट पर भड़का विदेश मंत्रालय, कहा…

भारतीय विदेश मंत्रालय ने अमेरिकी मीडिया की उन रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है, जिनमें दावा किया गया है कि खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की मर्डर की षड्यंत्र में रॉ अधिकारी शामिल है. दरअसल अमेरिकी मीडिया की एक रिपोर्ट में अज्ञात सूत्रों के हवाले से एक रॉ अधिकारी के नाम का खुलासा किया गया है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पन्नू की मर्डर की षड्यंत्र में यही अधिकारी संलिप्त था.

 

विदेश मंत्रालय ने नकारे आरोप

 

मंगलवार को भारतीय विदेश मंत्रालय ने इन रिपोर्ट्स को आधारहीन बताकर खारिज कर दिया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने बोला कि ‘रिपोर्ट में एक गंभीर मुद्दे पर आधारहीन और अनुचित इल्जाम लगाए गए हैं. अमेरिकी गवर्नमेंट ने संगठित अपराध, आतंकवाद और अन्य को लेकर जो सुरक्षा चिंताएं साझा की हैं, उनकी हिंदुस्तान गवर्नमेंट द्वारा उच्च स्तरीय जांच की जा रही है.‘ जायसवाल ने बोला कि गैरजिम्मेदाराना और केवल अनुमानों के आधार पर टिप्पणी करने से कोई सहायता नहीं मिलेगी.

भारतीय नागरिक निखिल गुप्ता की गिरफ्तारी से हुआ था खुलासा

 

बीते वर्ष नवंबर में अमेरिका के संघीय अभियोजक ने इल्जाम लगाए थे कि भारतीय नागरिक निखिल गुप्ता ने हिंदुस्तान गवर्नमेंट के एक कर्मचारी के साथ मिलकर सिख कट्टरपंथी नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू को अमेरिका में ही मारने की योजना बनाई थी. इस मुद्दे में निखिल गुप्ता को चेक गणराज्य में अरैस्ट किया गया था. गुरपतवंत सिंह पन्नू के पास अमेरिका और कनाडा की दोहरी नागरिकता है. आरोपों को बाद हिंदुस्तान गवर्नमेंट भी मुद्दे की उच्च स्तरीय जांच कर रही है. बीते वर्ष 7 दिसंबर को भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संसद में बोला था कि अमेरिका से मिले इनपुट के आधार पर हिंदुस्तान ने इस मुद्दे की जांच के लिए एक जांच समिति बनाई है क्योंकि यह मुद्दा राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए अहम है.

 

<!– –>

<!– cl –>


<!–

–>

Related Articles

Back to top button