राष्ट्रीय

पणिहारी ढाणी में श्वानों ने करीब दो दर्जन भेड़ों पर बोला हमला

दौसा. जिला मुख्यालय के मोड़ा बालाजी मंदिर के नजदीक पणिहारी ढाणी में सोमवार रात श्वानों ने करीब दो दर्जन भेड़ों पर धावा बोल दिया. श्वानों ने भेड़ों को बुरी तरह जख्मी कर दिया. इससे करीब 20 भेड़ों की मृत्यु हो गई. रात को बाबूलाल मीणा की 20-22 भेड़ बाड़े में बंधी हुई थी. देर रात श्वानों ने अचानक धावा कर सबके पेट फाड़ दिए. इससे कई भेड़ मर गई. वहीं कुछ घायल हालत में पड़ी मिली. सुबह भेड़ों की हालत देख पशुपालक की आंखों में आंसू आ गए. सूचना मिलने पर दौसा प्रधान प्रहलाद रोहड़ा मौके पर पहुंचे. उन्होंने पशुपालन विभाग के ऑफिसरों को टेलीफोन कर पशु डॉक्टरों को बुलाया. डॉक्टरों ने घायल भेड़ों का इलाज प्रारम्भ किया.

लेकिन अधिकतर भेड़ों ने दम तोड़ दिया. मृत भेड़ों का पोस्टमार्टम कर दफनाया गया.
शहर में भी आतंक जिला मुख्यालय पर श्वानों के आतंक के चलते आए दिन हादसे हो रहे हैं. गायत्री नगर के चमत्कारेश्वर मंदिर के पास गत दिनों एक स्त्री पर श्वानों ने धावा बोल दिया. जिससे वह गंभीर घायल हो गई. बाद में घायल नीरू शर्मा को डॉक्टरों ने जयपुर रैफर किया. गायत्री नगर के चमत्कारेश्वर मंदिर के इर्द-गिर्द करीब एक दर्जन श्वान अब तक पूर्व पार्षद हीरा देवी शर्मा सहित 20 लोगों को घायल कर चुके हैं. इनमें बुजुर्ग शिवदयाल शर्मा सहित कई बच्चे और महिलाएं शामिल हैं.

गायत्री नगर के लोगों ने कहा कि आवारा श्वान बाइक सवारों के पीछे भागते हैं. ऐसे में पटेल नगर निवासी कमल शर्मा सहित कई बाइक सवार भी गिरकर चोटिल हो चुके हैं. श्वानों के साथ ही आवारा सांड, बंदर आदि जानवरों के आतंक के बावजूद शहर में नगर परिषद कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. लोगों ने आवारा श्वानों को पकड़ने की कई बार मांग की. वहीं बंदर और आवारा सांड भी लोगों को आए दिन जख्मी कर रहे हैं. लेकिन नगर परिषद में कम्पलेन के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

 

Related Articles

Back to top button