राष्ट्रीय

पंजाब में आम आदमी पार्टी को लगा बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए सांसद सुशील कुमार रिंकू

पंजाब में आम आदमी पार्टी को बुधवार को जबरदस्त झटका लग गया है. पार्टी के इकलौते सांसद सुशील कुमार रिंकू भाजपा में शामिल हो चुके हैं. रिंकू को पार्टी जालंधर से टिकट दे चुकी थी. उनके साथ ही जालंधर वेस्ट से AAP विधायक शीतल अंगुराल भी बीजेपी में शामिल हुए. इससे पहले शीतल अंगुराल ने पार्टी से त्याग-पत्र भी दे डाला है.

भाजपा में शामिल होने के उपरांत सुशील कुमार रिंकू ने कहा है कि यह सच है कि मैंने जालंधर के लोगों से जो वादे किए थे, वे पूरे नहीं हुए क्योंकि मेरी पार्टी (AAP) ने मेरा समर्थन नहीं किया. मैं पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की कार्यशैली से प्रभावित हुआ हूँ. दोनों नेताओं के भाजपा में जाने की अफवाहें बहुत दिनों से चल रही थी. लेकिन तब सांसद रिकूं ने साफ किया था कि AAP के साथ हमेशा उनकी वफादारी रहने वाली है और वह कहीं नहीं जा रहे. इसी तरह अंगुराल ने सोशल मीडिया पर लाइव होकर बोला था कि ये सभी बातें निराधार हैं.

रिंकू बीते साल जालंधर उपचुनाव जीतकर सांसद बने थे. वह लोकसभा में आप के एकमात्र सांसद हैं. रिंकू पहले कांग्रेस पार्टी में रहे. 27 अप्रैल, 2023 को वे AAP के साथ जुड़ गए थे और एक दिन बाद उन्हें जालंधर संसदीय क्षेत्र से आप का उम्मीदवार घोषित कर दिया था. कुछ रिपोर्ट्स का बोलना है कि बीजेपी में शामिल होने के बाद रिंकू के अब भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने की आसार है. जालंधर भाजपा ने आम आदमी पार्टी के नेताओं पर सांसद सुशील रिंकू और विधायक शीतल अंगुराल के घर के बाहर सियासी रंजिश के चलते धरना लगाने की वीडियोग्राफी और गैर कानूनी कार्रवाई करवाने को लेकर चुनाव आयोग से कम्पलेन भी दर्ज की है.

 

Related Articles

Back to top button