राष्ट्रीय

नवरात्र में मांसाहार करने के मुद्दे पर पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

Navratri 2024: नवरात्र में मांसाहार करने के मामले पर पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है. शुक्रवार को जम्मू और कश्मीर के ऊधमपुर में जनसभा के दौरान उन्होंने बोला कि नवरात्र में नॉनवेज खाते हैं और भावनाओं को ठेस पहुंचाते हैं. हाल ही में राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व सीएम तेजस्वी यादव ने मछली खाते हुए एक वीडियो शेयर किया था. हालांकि, उनका दावा था कि वीडियो 8 अप्रैल का है.

पीएम मोदी ने कहा, ‘नवरात्र के दिनों में नॉन वेज खाने की वीडियो दिखाकर, लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचाकर ये किसको खुश करने का खेल कर रहे हैं. आज जब मैं ये बोल रहा हूं, उसके बाद ये लोग मुझपर गालियों की बौछार कर देंगे. लेकिन जब बात बर्दाश्त से बाहर हो जाती है, तो लोकतंत्र में मेरा दायित्व बनता है कि मैं राष्ट्र को सभी चीजों का ठीक पहलू बताऊं.

उन्होंने कहा, ‘ये लोग ऐसा जानबूझकर इसलिए करते हैं, ताकि इस राष्ट्र की मान्यताओं पर धावा हो. ये इसलिए होता है, ताकि एक बड़ा वर्ग इनके वीडियो देखकर असहज होता रहे. परेशानी इस अंदाज से है कि तुष्टिकरण से आगे बढ़कर ये इनकी मुगलिया सोच है.प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ऊधमपुर में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के प्रचार में पहुंचे हैं.

इस दौरान उन्होंने राम मंदिर को लेकर भी कांग्रेस पार्टी पर प्रश्न उठाए. उन्होंने कहा, ‘मैं कांग्रेस पार्टी से पूछता हूं… आप ने अपनी गवर्नमेंट के समय जब राम मंदिर का विरोध किया, तब ये किस चुनाव का मामला था? ईश्वर राम को काल्पनिक कहकर कांग्रेस पार्टी किसे खुश करना चाहती थी?’

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के नेता बड़े बड़े बंगलों में रहते थे, लेकिन जब रामलला के टेंट बदलने की बात आती थी, तो ये लोग मुंह फेर लेते थे. बारिश में रामलला का टेंट टपकता रहता था और रामलला के भक्त टेंट बदलवाने के लिए अदालतों के चक्कर काटते रहते थे. ये उन करोड़ों-अरबों लोगों की आस्था पर आघात था, जो राम को अपना आराध्य मानते हैं.

तेजस्वी का वीडियो
चुनावी प्रचार में जुटे राजद नेता ने मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वह साहनी के साथ नजर आ रहे थे. वह बता रहे थे कि कैसे उन्हें प्रचार की व्यस्तता के बीच भोजन करने के लिए थोड़ा ही समय मिला है. बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए सातवें चरण में यानी 1 जून को मतदान होगा.

IQ पर उठा दिए सवाल
भाजपा के आरोपों के बाद यादव का भी रिएक्शन आया है, जिसमें उन्होंने बोला कि IQ टेस्ट लेने के लिए ही वीडियो पोस्ट किया था. उन्होंने लिखा, ‘ट्वीट में ‘दिनांक’ यानि डेट लिखा हुआ है, लेकिन बेचारे अंधभक्तों को क्या मालूम? आखिर में सहनी जी द्वारा मिर्ची लगने का भी जिक्र किया गया है.

Related Articles

Back to top button